खाद की कालाबाजारी पर मुखिया नाराज, बीडीओ से दर्ज कराई शिकायत

खाद की कालाबाजारी पर मुखिया नाराज, बीडीओ से दर्ज कराई शिकायत

मशरक: मशरक प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों के मुखिया के द्वारा गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र में रबी के खेती के समय खाद बाजार के दुकानों में नही मिलने पर बीडीओ मशरक और क़ृषि पदाधिकारी से मिलकर शिकायत दर्ज कराई. मौके पर बीडीओ मो आसिफ ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के बहरौली मुखिया अजीत सिंह, सोनौली मुखिया इम्तेयाज खान उर्फ चुन्नू बाबू,सेमरी मुखिया प्रतिनिधि दिलीप सिंह समेत कई ने क्षेत्र के खाद लाइसेंसी दुकानों से खाद की कालाबाजारी और नही मिलने की भी शिकायत दर्ज कराई. जिस पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी से मामले में जानकारी ली गई.

मौके पर सीओ ललित कुमार सिंह, क़ृषि पदाधिकारी राकेश कुमार भी मौजूद रहें. वही प्रखंड कृषि पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि जिले से डीएपी खाद की आपूर्ति की गई है. वही खाद लाइसेंसी दुकानों के विक्रेता की बैठक की गयी हैं. जिन्हें सभी को सरकारी दर पर खाद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. सभी विक्रेता को चेतावनी दी गई कि यदि कालाबाजारी की गयी तो छापेमारी कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बीडीओ मो आसिफ ने सभी खाद विक्रेता को चेतावनी दी है कि खाद की किल्लत किसी भी हालत में नहीं होनी चाहिए. अगर गलत मंशा से कोई अधिकारी, कर्मचारी, खाद विक्रेता किसानों के अहित में कार्य करेंगे, तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें