Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा के लिए सुदृढ़ सेवा ही हमारा पहला धर्म: डॉo राहुल राज

लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा के लिए सुदृढ़ सेवा ही हमारा पहला धर्म: डॉo राहुल राज

ढेलहारी बुजुर्ग में किया नवनिर्मित छठ घाट का उद्घाटन: 

chhapra: आगामी महापर्व छठ पूजा को लेकर विभिन्न स्थानों पर जोर-शोर के साथ तैयारियाँ चल रही हैं. जिसके अंतर्गत रिविलगंज प्रखंड प्रमुख सह सदस्य, प्रदेश कार्यसमिति, भाजपा (बिहार), डॉo राहुल राज, प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा मुखिया प्रतिनिधि मुन्ना सिंह ने संयुक्त रूप से सारण जिले के अंतर्गत रिविलगंज प्रखंड के ढेलहारी बुजुर्ग में छठ घाट का उद्घाटन फीता काटकर किया.

डॉo राहुल राज ने छठ घाट निर्माण में अपना महवपूर्ण परिश्रमी योगदान देने वाले सभी कर्मियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका यह योगदान सराहनीय है. यह छठ पूजा के प्रति उनकी सहृदय सच्ची आस्था और श्रद्धा भाव ही है, जो इस कार्य के प्रति उन्हें कर्मठ व सक्षम बनाते हैं. उपस्थित लोगों से वहाँ पर आने वाले छठ व्रतियों व श्रद्धालुओं की संख्या के बारे में पूछने पर लोगों ने बताया कि यहाँ इस महापर्व के दौरान लगभग हजारों की संख्या में श्रद्धालु आकर पूजा पाठ करते हैं.

इसके अलावा क्षेत्र के अन्य घाटों पर भी भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है. डॉo राहुल राज ने लोगो को यह भी निर्देश दिया कि आस्था के महापर्व छठ पूजा के अवसर पर छठ व्रतियों को अपेक्षित सुविधा प्रदान किया जाए, पानी की गहराई को ध्यान में रखते हुए बैरिकेटिंग की व्यवस्था भी की जाए तथा भीड़ की स्थिति को ध्यान में रखते हुए उसके लिए पुख्ते इंतजाम किये जाए ताकि पूजा संबंधित सभी कार्य शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो सके। प्रखंड प्रमुख ने सभी सेवाकर्मियों को सहृदय धन्यवाद ज्ञापित किया. इस दौरान मौके पर रिविलगंज प्रखंड प्रमुख डॉo राहुल राज के साथ वीo डीo ओo लाल बाबू पासवान तथा मुखिया प्रतिनिधि मुन्ना सिंह , दीपक यादव , दिलीप पासवान, भीम यादव ,अमित सिंह , आकाश सिंह एवं सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण समेत कई अन्य सहयोगीगण मौजूद रहे.

Exit mobile version