छपरा के डॉट नेट की छात्रा संजना का Wipro में हुआ प्लेसमेंट

छपरा के डॉट नेट की छात्रा संजना का Wipro में हुआ प्लेसमेंट

Chhapra: आईटी क्षेत्र में पढ़ाई करने वाले छात्रों का हमेशा एक सपना होता है कि वो देश के किसी बड़ी कंपनी में उन्हें नौकरी मिल जाय. छपरा में रहकर बीसीए करने वाली छात्रा संजना रानी का प्लेसमेंट विप्रो कंपनी में हुआ है. जिसके बाद उनके पूरे घर में खुशी का माहौल है. संजना ने बताया कि चार राउंड इंटरव्यू के बाद उनका चयन विप्रो कम्पनी में हुआ.
शहर के बरहमपुर मोहल्ले के ब्राह्मण टोली निवासी अनोज पांडे की पुत्री संजना ने बताया कि छोटे शहर में पढ़ाई करके बड़ी आईटी कंपनियों में जॉब लेना इतना आसान नहीं है. इसके लिए उन्होंने पूरे 3 साल काफी मेहनत की थी. जिसके बाद विप्रो कंपनी में उन्हें सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में चयन किया गया. आपको बता दें की संजना इसी साल डॉट नेट कंप्यूटर में स्टूडेंट ऑफ द ईयर बनी थी.
संजना ने बताया कि  ये इतना आसान नहीं . आईटी कंपनी में जॉब पाने के लिए सबसे ज्यादा प्रोग्रामिंग लैंग्वेज पर कमांड करना जरूरी है. जिसमें सी, सी प्लस प्लस, जावा और विवि डॉट नेट जैसे प्रोग्रामिंग लैंग्वेज पर पकड़ होनी चाहिए. इन सभी की तैयारी उन्होंने छपरा के डॉट नेट कंप्यूटर से की थी. ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी उन्होंने यही से की थी. साथ ही साथ इंटरव्यू की बेहतरीन तैयारी और अंग्रेजी पर कमांड होना चाहिए.
वहीं संजना के शिक्षक अजीत कुमार ने बताया कि छात्र अगर प्रयास नहीं करेंगे तो सफल कहां से होंगे. आपके अंदर इच्छाशक्ति होनी चाहिए कि अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं मेहनत जरूरी है. छोटे शहरों में रहकर भी बड़ा मुकाम हासिल किया जा सकता है. संजना सारण के छात्रों के लिए एक प्रेरणा हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.