Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सेना में अधिकारी बने छपरा के किशन, पासिंग आउट परेड में देश को मिले 84 सैन्य अधिकारी

छपरा के हनुमानगंज मोहल्ले के रहने वाले कृष्ण कुमार पांडे को सैन्य अधिकारी बनाया गया है. गया के ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी में शनिवार को 15वीं पासिंग आउट परेड आयोजित किया गया. जिसमें देश को 84 सैन्य अधिकारी मिले. इस दौरान छपरा के किशन कुमार पांडेय भी सैन्य अधिकारी बने. आपको बता दें कि किशन ने एससीओ कोर्स में कमीशन प्राप्त किया है.

पासिंग आउट परेड में टेक्निकल एंट्री स्कीम के 66 एवं स्पेशल कमीशन ऑफिसर के 18 कैडेट्स कमीशन पाकर सैन्य अधिकारी बने. गया के ओटीए ग्राउंड स्थित परेड ग्राउंड में शनिवार की सुबह परेड में टीईएस के 62 वैसे कैडेट्स शामिल हुए जो 1 साल की बुनियादी ट्रेनिंग पाकर देश के 3 तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान, मिलिट्री कॉलेज ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड मैकेनिकल इंजीनियरिंग सिकंदराबाद, मिलिट्री कॉलेज आफ टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियरिंग मऊ व कॉलेज ऑफ मिलिट्री इंजीनियरिंग ,पुणे में स्नात्तक की डिग्री प्राप्त करेंगे.

अधिकारियों में बिहार के तीन कैडेट
सेना परेड में बिहार की कुल 3 कैडेट्स को सैन्य अधिकारी बनाया गया.जिसमें भोजपुर के बृजेश कुमार मिश्र आरा के चन्दन कुमार सिंह व छपरा के किशन कुमार पांडेय सैन्य अधिकारी बने.

इसके अलावा दूसरे प्रांतों से पास हुए सैन्य अधिकारियों में जहां एससीओ. में असम के ,दो दिल्ली के दो हरियाणा के चार, महाराष्ट्र के तीन, पंजाब के दो राजस्थान उत्तर प्रदेश के 1-1 व उत्तराखंड के दो, वही टीईएस में दिल्ली के चार ,हरियाणा की तरह हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश, ओडिशा, पंजाब के 1-1 केरल के छह, महाराष्ट्र के तीन, राजस्थान के 5 , उत्तर प्रदेश के 18, उत्तराखंड के छह, पश्चिम बंगाल के चार कैडेट शामिल हैं.

Exit mobile version