Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मकेर एवं अमनौर प्रखंड के लिए दिव्यांगजनों के सर्वेक्षण हेतु शिविर के तिथि में हुआ बदलाव

मकेर एवं अमनौर प्रखंड के लिए दिव्यांगजनों के सर्वेक्षण हेतु शिविर के तिथि में हुआ बदलाव

Chhapra: जिलाधिकारी राजेश मीणा के निर्देश के आलोक में वरीय उप समाहर्ता-सह-प्रभारी पदाधिकारी सामाजिक सुरक्षा कोषांग उपेन्द्र ठाकुर के द्वारा बताया गया कि विभिन्न प्रखंडों में शिविर के माध्यम से दिव्यांगजनों का सर्वक्षण किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि इस कार्य हेतु दिये गये निर्देश के आलोक में प्रखंड स्तर के कर्मियों के द्वारा अपेक्षित सहयोग भी किया जा रहा है. सर्वेक्षण का कार्य एलीमको कानपुर के देख-रेख में हो रहा है.

सर्वेक्षण का कार्य तिथिवार एवं प्रखंडवार शिविर के माध्यम से किया जा रहा है. इसी क्रम में मकेर और अमनौर में शिविर हेतु निर्धारित तिथि में आंशिक संशोधन करते हुए अब मकेर प्रखंड में दिनांक 03.09.2022 को एवं अमनौर प्रखंड में दिनांक 04.09.2022 को शिविर का आयोजन किया जाएगा.

सर्वेक्षण शिविर का आयोजन मकेर प्रखंड हेतु मकेर कायालय परिसर में होगाा जबकि अमनौर प्रखंड हेतु शिविर का आयोजन हाई स्कूल अमनौर में संशोधित तिथि को होना निश्चित हुआ है.

असैनिक शल्य चिकित्सक-सह-मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, सारण, छपरा को निर्धारित तिथि को शिविर में चिकित्सक दल की प्रतिनियुक्ति करने का निदेश दिया गया है ताकि आवश्यकतानुसार दिव्यांगता प्रमाण-पत्र निर्गत किया जा सके.

प्रखंड विकास पदाधिकारी-सह-नोडल पदाधिकारी को निदेश दिया गया है कि दिव्यांगजनों के सर्वेक्षण हेतु व्यापक प्रचार-प्रसार करना सुनिश्चित करेंगे तथा प्रखंड कल्याण पदाधिकारी के माध्यम से पंचायत सचिव एवं विकास मित्र की सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु अलग से दिशा-निर्देश जारी करेंगे. शिविर में कोविड-19 संक्रमण के बचाव हेतु गृह विभाग के दिशा-निर्देश के अक्षरशः अनुपालन हेतु एलीमको कानपुर को अपेक्षित सहयोग प्रदान करेंगे.

Exit mobile version