बिहार स्टेट उर्दू टीचर्स एसोसिएशन सारण इकाई ने मनाया उर्दू दिवस

बिहार स्टेट उर्दू टीचर्स एसोसिएशन सारण इकाई ने मनाया उर्दू दिवस

नगरा: बिहार स्टेट उर्दू टीचर्स एसोसिएशन सारण इकाई के तत्वाधान में बिहार के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, उर्दू आंदोलन के नायक, प्रखर वक्ता, लेखक व उर्दू भाषा व जबान को एक नया आयाम देने वाले अल्हाज़ गुलाम सरवर साहब की यौमे पैदाईश के मौके पर ‘उर्दू दिवस’ नगरा के डायमण्ड क्राऊन पब्लिक स्कूल के प्रांगण में मनाया गया.

जिसमें अतिथियों व शिक्षकों ने समाज में और बच्चों में उर्दू भाषा के विकास पर अपने विचार रखे. बिहार में उर्दू को द्वितीय राजभाषा का दर्जा हासिल होने के बावजूद इसकी बदतर स्थिति पर चिंता जाहिर की गई. बिहार में उर्दू के विकास के लिए तथा उर्दू शिक्षकों के हक के लिए बिहार स्टेट उर्दू टीचर्स एसोसिएशन काम कर रहा है और आने वाले समय में यह और मजबूती से काम करेगा. इसके लिए सभी उर्दू शिक्षकों से सहयोग तथा संघ से जुड़ने की अपील की गई.

इस मौके पर मुख्य अतिथि जिला स्कूल के शिक्षक जनाब वलीउल्लाह कादरी, बी० बी० राम नगरा उच्च विद्यालय के प्राचार्य जनाब शबीब अंसारी, जनाब जुनैद साहब, मौलाना नेसार अहमद, जनाब शमशुद्दौला सिद्विकी,मुफ्ती शमशेर साहब, इंसाफ अहमद आदि ने अपने विचार रखे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कमिटि के अध्यक्ष खैरूल वरा, इजहारूल हक इजहार, मो० इकबाल खाँ, नसरे आजमी, नेयाज अहमद, रिंकू अहमद, अरशद अजीम, तलत मोअज्जम, राशिद अली,कलीम अंसारी व सैकड़ों उर्दू शिक्षक मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें