सीबीएसई 12वीं की परीक्षा के आर्ट्स संकाय में सारण टॉपर बनी ध्रुविका सिंह

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा के आर्ट्स संकाय में सारण टॉपर बनी ध्रुविका सिंह

Chhapra: सीबीएसई द्वारा संचालित बारहवीं की कला संकाय की परीक्षा में शहर के आर एन पी पब्लिक स्कूल काशी बाजार की छात्रा ध्रुविका सिंह जिला टॉपर हुई है. इस स्कूल की तीन छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन कर जिले में प्रथम तीन स्थानों पर कब्जा जमाया है.

कला संकाय में जिले की टॉपर ध्रुविका सिंह को 70% अंक प्राप्त हुए हैं. भीष्म नारायण सिंह और सुषमा देवी की पुत्री ने इस मिथक को भी तोड़ा है कि सीबीएसई से कला संकाय की पढ़ाई पढ़ कर अच्छा करियर नहीं बनाया जा सकता. ध्रुविका को इतिहास में सर्वाधिक 81 अंक प्राप्त हुए हैं. इसी तरह अर्थशास्त्र में 57 और पेंटिंग में 92 अंक के अलावा अंग्रेजी में 71 अंक प्राप्त हुए हैं.

इसे भी पढ़े: CBSE 12 वीं परीक्षा में छपरा के शारदा क्लासेज के छात्रों का बेहतरीन प्रदर्शन, सजल को मिले 93.4 % अंक

उसने बताया कि परीक्षा में अच्छे परिणाम की उम्मीद थी और इसी लिहाज से उसने तैयारी की थी. हालांकि पॉलिटिकल साइंस में उम्मीद से कम नंबर आए हैं. वह आई ए एस बनना चाहती है.

इसे भी पढ़े:CBSE 12 वीं परीक्षा में छपरा के अवन्ति क्लासेज के छात्र-छात्राओं का परचम, आस्था ने लाये 91.4% अंक

वही कला संकाय में जिले भर में दूसरे स्थान पर आर एन पी पब्लिक स्कूल की छात्रा पूजा कुमारी रही है. पूजा को 63% अंक हासिल हुए हैं. योगेंद्र पंडित और रीता देवी की पुत्री पूजा कुमारी ने बताया कि उसे शुरू से ही आईएएस बनने की तमन्ना है. इसी स्कूल की छात्रा जिले में तीसरे स्थान पर मोहिता सिंह रही है. उसे 60.4% अंक प्राप्त हुए हैं. दीपक सिंह और कंचन सिंह की सुपुत्री मोहिता सिंह भी कला संकाय की पढ़ाई स्कूल में नियमित रूप से करते हुए जिले में तृतीय स्थान पाने में सफलता पाई.

परिणाम आने के बाद छात्राओं के घर में खुशी का माहौल है. सभी छात्राओं के परिजनों ने मिठाई खिलाकर अपने बच्चों की हौसला अफजाई की. इधर स्कूल परिवार में भी आर्ट्स संकाय में जिला स्तर पर लगातार तीन स्थान पर कब्जा जमाने वाली छात्राओं की सफलता पर जश्न मनाया गया.

निदेशक सौरभ पांडेय ने कहा कि छात्राओं ने बेहतर परिणाम लाकर जिले भर में स्कूल का नाम रोशन किया है. विद्यालय आगे भी अपने बेहतर पढ़ाई और विद्यार्थियों के हित के प्रति लगातार प्रयासरत है. सफल छात्राओं को विद्यालय परिवार में पुरस्कृत करने की भी उन्होंने घोषणा की.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें