Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्वच्छ इसुआपुर स्वास्थ्य इसुआपुर के लिए विद्यालयों में चल रहा अभियान

Isuapur: प्रखंड क्षेत्र में आम जनता के बीच स्वच्छता के प्रति जागरूकता को लेकर अभियान चलाया जा रहा है. प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमुद कुमार के नेतृत्व में विगत दिनों से योजनाबद्ध तरीके से अभियान चलाकर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

साथ ही साथ विभिन्न आयोजनों से लोगों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जा रही है. विगत सप्ताह से आरंभ स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत प्रखंड क्षेत्र के सभी विद्यालयों में प्रतिदिन एक – एक कार्य को संपादित किया जा रहा है.

जिसमें विद्यालय के छात्र छात्राओं के साथ साथ शिक्षक एवं अभिभावक भी शामिल हो रहे हैं.

सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के सभी विद्यालयों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता हेतु पेंटिंग, रैली का आयोजन किया गया. जिसमें विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं ने भाग लिया. रैली में हाथों में तख्तियां लेकर बच्चों ने साफ सफाई, शौचालय का प्रयोग करने एवं स्वच्छ वातावरण, स्वच्छ इसुआपुर, स्वस्थ्य इसुआपुर का नारा दिया गया.

इसके अलावे 26 सितम्बर 18 को मध्याह्न में अवकाश के बाद बच्चे व उनके माता-पिता की स्वच्छता विषय पर संयुक्त बैठक आयोजित की जाएगी.

वही 29 सितम्बर 18 को स्वच्छता पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन व पोषक क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों को निमंत्रित किया जाएगा.

01 सितम्बर 18 को बैनर व बच्चों के हाथों में तख्ती के साथ रैली का आयोजन करना व शौचालय रहित घर वाले बच्चों के घरों में शौचालय निर्माण की शुरुआत होगी.

02 सितम्बर 18 को विद्यालय में समारोह करके बच्चों व उनके अभिभावकों को गंदगी से आजादी का संकल्प दिलाया जाएगा व इस अभियान का हिस्सा बनकर अपने समाज को स्वच्छ व स्वस्थ रखने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

Exit mobile version