Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुँचाने के लिए युवाओं ने की एक पहल

छपरा/रिविलगंज: सारण जिले के नगर पंचायत रिविलगंज क्षेत्र के युवाओं ने एक पहल की है. जिसमें सरकार के द्वारा लाए गए नए नए योजनाओं को जन जन तक पहुँचाने का कार्य कर रहे हैं. इसी सन्दर्भ में रविवार को रिविलगंज नगर पंचायत क्षेत्र के गोदना पोखरी टोला वार्ड नं 14 में मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना के तहत वृद्धा पेंशन योजना, विधवा पेंशन योजना, एवं विकलांग पेंशन योजना से वंचित लोगों के लिए KYC एवं नए व्यक्तियों के लिए आवेदन करने हेतू युवाओं ने लगाया निःशुल्क कैम्प.

युवाओं की इस पहल में प्रखंड के लगभग सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया एवं इस निःशुल्क कैम्प का लाभ उठाया. खास कर युवाओं ने रिविलगंज अंचल कार्यालय जाने में असमर्थ लोगों के लिए इस निःशुल्क कैम्प का किया आयोजन. इस कैम्प का लाभ उठाकर इस योजना से वंचित लोगों में ख़ुशी का माहौल देखने को मिला एवं युवाओं के इस बेहतर कार्य को देख कर गाँव के बुजुर्गों ने हौसला अफजाई किया. इस निःशुल्क कैम्प के आयोजन करने में डिजिटल सेवा केंद्र गोदना मोड़ रिविलगंज सारण का भी मुख्य योगदान रहा.

इस मौके पर उपस्थित इंडियन युथ रिविलगंज ग्रुप के प्रमुख मो० आसिफ खान, इम्तियाज़ खान, समाजसेवी दिनेश कुमार पंकज, साजिद पठान, सिकंदर अंसारी, मुन्ना यादव, सौकत अंसारी, साजिद खान, इंतखाब अंसारी, सुल्तान खान, आमिर खान के अलावा सभी गाँव के बुजुर्ग एवं युवा उपस्थित रहे.

Exit mobile version