Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

घर घर जाकर मतदाताओं की समस्या का निराकरण करेंगे बी एल ओ

Chhapra: आगामी 15 से 30 नवंबर तक बीएलओ घर घर जाकर मतदाताओं को चिन्हित करने का कार्य करेंगे.

गुरुवार को इस कार्य से संबंधित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं मास्टर ट्रेनर को प्रशिक्षित किया गया.
समाहरणालय सभागार में आयोजित प्रशिक्षण के दौरान उप निर्वाचन पदाधिकारी रौशन अली ने कहा कि आगामी 15 से 30 नवंबर तक मतदान स्तरीय पदाधिकारी घर-घर जाकर मतदाताओं को चिन्हित करने का कार्य करेंगे. इस दौरान उन्हें दी जाने वाली बुकलेट में अन्य कई सूचनाएं भी दर्ज भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

15 नवंबर से सभी बीएलओ मतदाता सूची में अंकित मतदाताओं के घर जाकर 18 वर्ष की उम्र की अहर्ता पूरी करने वाले लोगों को नाम जुड़वाने एवं मृत तथा दोहरी प्रविष्टि वाले मतदाताओं को नाम हटवाने के लिए जागरुक करेंगे.

उन्होंने कहा के विशेष रूप से इस अभियान के दौरान जिले में लिंगानुपात को बराबर करना है. साथ ही 2018 में 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवक युवतियों का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए प्रेरित करना तथा वर्ष 2019 में 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवक युवतियों को मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए प्रेरित करना है.

उन्होंने कहा कि नई दिशा निर्देश के अनुसार आवेदक 30 नवंबर तक मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए बीएलओ एवं प्रखंड कार्यालय में अपना आवेदन जमा कर सकते हैं.

डोर टू डोर अभियान की प्रगति को लेकर सप्ताहिक रूप से निर्वाचन आयोग द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फीडबैक भी लिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि आगामी 21 नवंबर, 28 नवंबर एवं 3 दिसंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निर्वाचन आयोग द्वारा सप्ताहिक प्रगति की समीक्षा की जाएगी.

Exit mobile version