Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा में हुआ कंश का वध

Doriganj (Digvijay singh bablu): सदर प्रखण्ड के कोटवाँपट्टी रामपुर पंचायत के चकिया गांव में एक नई परंपरा की शुरुआत करते हुए कंश का वध करते हुए पुतला दहन किया गया.

हिन्दू धर्म मे सदियों से दशहरा के अवसर पर बुराई पर अच्छाई की जीत के रुप मे रावण वध के कार्यक्रम का आयोजन पुरे देश मे किया जाता रहा है. लेकिन कंश वध का आयोजन नही किया जाता था.

सारण का चकिया वह गाँव है जिसने गोबर्धन पुजा के अवसर पर सोमवार को कंश वध का कार्यक्रम आयोजित कर एक नई परम्परा की शुरुआत कर दी है.

साथ ही इस कार्यक्रम का आयोजन हर वर्ष करने का निर्णय लिया है.

जिसमे भगवान कृष्ण एवं बलराम के द्वारा कंश का वध कराकर बुराई एवं अधर्म के अंत का संदेश दिया गया.

कार्यक्रम के आयोजक रामविनोद राय, ललन राय, राधा मोहन राय, विनय राय, मुखिया सुरेन्द्र प्रसाद यादव, उमेश राय ने बताया कि वर्षो से दशहरा के अवसर पर अधर्म पर धर्म की विजय के रुप मे रावण दहण का कार्यक्रम होता रहा है. हमलोगों ने सोचा की क्यो न बुराई एवं अधर्म के प्रतिक कंश वध का कार्यक्रम आयोजित कर एक नई परम्परा की शुरुआत की जाए.

जिसके बाद हम लोगो ने इस कार्यक्रम का आयोजन गोबर्धन पुजा के अवसर पर किया और यह हर वर्ष आयोजित किया जाएगा.

ज्ञात हो समिति ने इस आयोजन के अवसर पर राजद सुप्रिमो लालू यादव सहित बरहरा विधायक सरोज यादव, आरा विधायक डॉ अनवर आलम, संदेश विधायक अरुण यादव, एम एल सी राधा चरण सेठ, रणविजय सिंह, विधायक मुनेश्वर चौधरी, विधायक जितेन्द्र राय, विधायक राम विशुन लोहिया, सहित अनेक गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया था.

Exit mobile version