बिहार संवाद यात्रा के शुभारंभ के अवसर पर जेपी के गाँव पहुँचे जलपुरूष डाॅ राजेन्द्र सिंह और जिलाधिकारी

बिहार संवाद यात्रा के शुभारंभ के अवसर पर जेपी के गाँव पहुँचे जलपुरूष डाॅ राजेन्द्र सिंह और जिलाधिकारी

Chhapra: जाने-माने पर्यावरणविद एवं रेमन मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित जलपुरूष डाॅ राजेन्द्र सिंह के द्वारा भारत पुननिर्माण अभियान के तत्वावधान में बिहार संवाद यात्रा किया जा रहा है.

जिलाधिकारी डाॅ निलेश रामचन्द्र देवरे ने बिहार संवाद यात्रा के शुभारम्भ के अवसर पर लोकनायक जय प्रकाश नारायण के गाँव सिताब दियारा के लाला टोला पहुँच यात्रा को अपनी शुभकामना दी.

इस अवसर पर डाॅ राजेन्द्र सिंह ने कहा कि गाँधी पखवारा के दौरान बिहार संवाद यात्रा 30 जनवरी 2021 से लोकनायक की भूमि सिताब दियारा से प्रारम्भ होकर सिवान, गोपालगंज, पश्चिमी चंपारण पर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, पटना, औरंगाबाद, जहानाबाद, बोधगया होते हुए प्राचीन ज्ञान स्थली नालंदा तक जाएगी.

यात्रा का समापन 12 फरवरी 2021 को होगा. बिहार संवाद यात्रा का उद्देश्य वसुधैव कुटुंबकम के स्वर्णिम उद्देश्य को केंद्र में रख कर जलवायु परिवर्तन, अहिंसा की ताकत, श्रम केंद्रित समाज निर्माण, लोक-शासन की संकल्पना, गरीबी उन्मूलन समतामूलक समाज और पर्यावरण-स्वास्थ्य पूरक मानवता का निर्माण करना है. यह यात्रा आम नगरिकों-मीडियाकर्मियों आदि से संपर्क, परस्पर विचार-विमर्श खुली चर्चा जीवन्त बहस और सार्थक संवाद स्थापित करेगी.

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त अमित कुमार, बिहार संवाद यात्रा के संयोजक मनोहर मानव एवं बड़ी संख्या में प्रबुद्ध जन उपस्थित थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें