Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रोजगार मेले का श्रम मंत्री करेंगे उद्घाटन : रूडी

Chhapra: शहर के राजेन्द्र स्टेडियम में प्रदेश का सबसे बड़े रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है.दो दिनों तक चलने वाले इस रोजगार मेले में देश को नामी गिरामी कंपनी हिस्सा लेकर युवाओं को उनको शैक्षणिक क्षमता और कौशल के आधार पर रोजगार उपलब्ध करायेंगी.

मेले का उद्घाटन बिहार सरकार के श्रम मंत्री विजय कुमार द्वारा किया जाएगा. वही 30 अक्टूबर को मेले के समापन समारोह में कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सूबे के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी शामिल होंगे.

दो दिवसीय कौशल रोजगार मेला और प्रदर्शनी को तैयारी का निरीक्षण करने पहुँचे पूर्व केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि 29 और 30 अक्टूबर को कौशल रोजगार मेला प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. मेले में देश के 100 से अधिक कंपनी हिस्सा ले रही है जो युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करेगी.

श्री रूडी ने कहा कि आजादी के बाद यह पहला मौका होगा जब इतने बड़े पैमाने पर रोजगार मेले का आयोजन सारण में किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सारण प्रमंडल सहित पूरे सूबे के युवा अपनी शैक्षणिक और प्रशैक्षणिक क्षमता के आधार पर रोजगार हासिल करेंगे.

उन्होंने बताया कि मेले में 5000 वेकैंसी है. युवा अपनी योग्यता के अनुसार साक्षात्कार देकर रोजगार हासिल कर सकते है.

उन्होंने विशेष रूप से बताया कि रोजगार मेले में महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे. मेले में आने वाले युवाओं की सुविधा के लिए रिसेप्शन काउंटर बनाया गया है जहां सम्पर्क कर वह अपनी योग्यता के अनुसार निर्धारित स्टॉल पर जाकर साक्षात्कार देंगे. कंपनी द्वारा आवश्यकतानुसार उन्हें प्रशिक्षण के लिए चयनित कर रोजगार प्रदान किया जाएगा.

श्री रूडी ने बताया कि इस मेले में हर शैक्षणिक वर्ग के युवाओं को रोजगार मिलेगा. ड्राप आउट, कृषि के क्षेत्र में कार्य करने वाले युवाओं के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे.

श्री रूडी ने बताया कि मेले में एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है. जिनमे प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत रोजगार के प्रशिक्षण को जानकारी मिलेगी.

Exit mobile version