Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

भारत स्काउट और गाइड के स्वयंसेवको ने मानव श्रृंखला में लिया भाग

Chhapra: भारत स्काउट और गाइड के स्वयंसेवको ने जिला सचिव त्रिवेणी कुँवर के नेतृत्व में बाल विवाह और दहेज मुक्त कार्यक्रम में भाग लिया. कार्यक्रम उदघाटन स्थल राजेंद्र स्टेडियम में जिला संगठन आयुक्त (स्काउट) आलोक रंजन के नेतृत्व में भाग लिया. तत्पश्चात रैली के रूप में जिले के अधिकारियों के साथ थाना चौक, नगरपालिका चौक, मौना चौक, गांधी चौक के रास्ते भिखारी ठाकुर चौक तक पहुंचा.

इस दौरान सेंट्रल पब्लिक स्कूल के निदेशक हरेन्द्र प्रसाद सिंह, प्राचार्य मुरारी प्रसाद सिंह, स्काउट मास्टर प्रमोद सिंह, महेश सिंह, प्रकाश श्रीवास्तव, अभिनाश कुमार और राष्ट्रपति स्काउट अमन राज, प्रणव, रवि कुमार पांडेय के साथ मानव श्रृंखला बनाने में सहयोग प्रदान किया.

दूसरी ओर सोनपुर में स्काउट और गाइड ने एसडीओ सोनपुर तथा अन्य अधिकारियों के साथ स्काउट मास्टर सतीश कुमार के नेतृत्व में मानव श्रृंखला में भाग लिया. ईश्वरी उच्च विद्यालय बसंत गरखा के स्काउट और गाइड ने स्काउट मास्टर अम्बुज कुमार झा और राष्ट्रपति स्काउट जय प्रकाश के नेतृत्व में राष्ट्रपति स्काउट जय प्रकाश के सहयोग से भाग लिया.

शीतलपुर उच्च विद्यालय के स्काउट ने अपने प्रधानाध्यापिका और स्काउट मास्टर के साथ विद्यालय के अन्य विषयगत शिक्षको और छात्रों के साथ भाग लिया.

इनके अलावे सभी विद्यालयों के स्काउट और गाइड ने अपने अपने विद्यालय के साथ इस मानव श्रृंखला विद्यालय को प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थल पर बंनाने में सहयोग किया.

Exit mobile version