नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगो को मानव श्रृंखला के लिए किया जा रहा जागरूक

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगो को मानव श्रृंखला के लिए किया जा रहा जागरूक

19 जनवरी 2020 को बनाई जाएगी मानव श्रृंखला

जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन के पक्ष में बनाई जा रही है मानव श्रृंखला

इसुआपुर: जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन के पक्ष में जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. शनिवार को प्रखंड के विद्यालयों पर कला जत्था टीम द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया गया. प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपरहियां, उत्क्रमित मध्य विद्यालय भगवानपुर और प्राथमिक विद्यालय इसुआपुर उर्दू में महेंद्र मिश्र कला जत्था टीम ने अपनी प्रस्तुति दी.

इस संबंध में प्रखंड के केआरपी संतोष कुमार ने बताया कि जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन के पक्ष में आगामी 19 जनवरी 2020 को मानव श्रृंखला का निर्माण किया जाना है. मानव श्रृंखला निर्माण को लेकर प्रखंड के जनमानस को जागरूक करने के उद्देश्य से आम लोगो की सहभागिता को लेकर साक्षरता विभाग के कला जत्था टीम द्वारा जागरूकता कार्यक्रम किया जा रहा है.

इस कला जत्था टीम द्वारा जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज़ उन्मूलन विषय पर नुक्कड़ नाटक एवं गीत संगीत के माध्यम से लोगो को जागरूक किया जा रहा है.

महेंद्र मिश्र कला जत्था टीम के लीडर बैद्यनाथ सिंह ने बताया कि विभिन्न प्रखंड में कार्यक्रम की प्रस्तुति देने के बाद 28 दिसंबर से टीम इसुआपुर में प्रस्तुति दी रही है. टीम द्वारा आगामी 1 जनवरी तक प्रखण्ड के 13 पंचायत के विद्यालयों में कार्यक्रम का आयोजन कर लोगो को मानव श्रृंखला के पक्ष में जागरूक किया जाएगा.

इस दौरान संजय कुमार सिंह, अनूप कुमार, आभा कुमारी, सहित दर्जनों शिक्षक एवं आम जनता मौजूद थी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.