Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बीडीओ ने जाँचा स्कूल, हाजरी बनाकर विद्यालय से हेड मास्टर नदारद

लहलादपुर: सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी सरकारी स्कूलों की व्यवस्था पटरी पर नहीं चल पा रही है. फर्जी हाजिरी बना एमडीएम के रुपयों का बंदरबांट किया जाने लगा है.

इस बात का खुलासा तब हुआ जब लहलादपुर बीडीओ राघवेंद्र कुमार योजनाओ की जांच के लिये पुरुषोतमपुर पंचायत में निकले थे. बीडीओ ने समय निकाल तीन प्राथमिक विद्यालयों कि जांच किया तो शिक्षा विभाग की पोल खुलने लगी.

प्राथमिक विद्यालय बगौछिया तथा प्रा.वि. मुंगौली में तो हेडमास्टर अपना हाजिरी बनाकर नदारद थे. बीडीओ यह देख भौंचक रह गये कि बगौछिया विद्यालय में एमडीएम की रिपोर्ट में औसतन प्रतिदिन 52 बच्चों की हाजिरी की रिपोर्ट भेजी जाती है, जबकि विद्यालय में महज 23 बच्चे ही उपस्थित पाये गये.

इसी तरह मुंगौली विद्यालय में एमडीएम की रिपोर्ट में प्रतिदिन औसतन 103 छात्रों की हाजिरी बनायी जाती है, जबकि बीडीओ के निरीक्षण में महज 36 बच्चे ही उपस्थित मिले. यानि दुगुने से भी अधिक फर्जी हाजिरी बना एमडीएम के रुपये लुटे जाते है. प्रा.वि. पुरुषोतमपुर में सब कुछ ठीक मिला तो बीडीओ ने हेडमास्टर को धन्यवाद दिया.

बीडीओ के इस जांच के बाद विद्यालय से फरार रहने वाले शिक्षकों में हड़कम्प मच गया है. बीडीओ राघवेंद्र कुमार ने बताया कि सभी शिक्षकों से शोकॉज किया जाएगा.

Exit mobile version