Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बीडीओ ने विभिन्न कार्यालयों के किया निरीक्षण, स्कूलों से शिक्षक रहे गायब तो स्वास्थ्य केंद्र में मिली डॉक्टरों की अनुपस्थिति

Manjhi: मंगलवार को प्रखण्ड प्रमुख भागमनी देवी तथा बीडीओ मिथलेश बिहारी वर्मा ने कई कार्यालयों के औचक निरीक्षण किया. जिसमें प्रखण्ड,अंचल,बीआरसी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा हो रहे डीएलएड ट्रेंनिग केंद्रों का निरक्षण किया गया. इस दौरान विभिन्न कार्यालयों में कई पदाधिकारी तथा कर्मी अनुपस्थित पाय गये.

जांच के दौरान सीडीपीओ कार्यालय में डाटा ऑपरेटर के अलावा कोई भी पदाधिकारी या कर्मी मैजूद नहीं मिला.
वहीं बीआर में भी एक चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी के अलावा कोई भी कर्मचारी नहीं पहुंचा था.

इसके अलावें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दो डाक्टर, डॉ कृष्णा चंद्रा और डॉ विनीत कुमारी बिना छुट्टी के गायब मिले.

साथ ही साथ डीएलएड ट्रेनिंग सेंटर पर निरीक्षण के दौरान आधे से अधिक शिक्षक अनुपस्थित पाये गये. दलन सिंह उच्च विद्यालय में चल रहे डीएलएड ट्रेंनिग के दौरान आधे से अधिक शिक्षक तथा शिक्षिकायें गायब मिले. दलन सिंह उच्च विद्यालय में 60 शिक्षकों में से 31 ही उपस्थित मिले बाकी सभी अनुपस्थित पाये गये. बीडीओ तथा प्रमुख तब हैरान रह गए जब डीएलएड ट्रेंनिग के अंतिम दिन आधे से अधिक शिक्षक गायब मिले.

कन्या मध्य विद्यालय में भी ट्रेंनिग के दौरान एक दर्जन शिक्षक भी गायब मिले. इसके अलावा उपस्थिति पंजी में पिछले दिनों उपस्थिति नहीं बनी थी.

बीडीओ ने बताया कि अनुपस्थित पाये गये लोगों से स्पस्टीकरण कर जिला अधिकारी से कार्यवाई करने के लिए पत्र लिखा जाएगा. जांच के बाद पदाधिकारियों तथा कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है.

Exit mobile version