बनियापुर में लोगो के बैंक खाते हुए फ्रीज़, बढ़ी मुश्किल छठ में कर्ज लेकर हो रहा पर्व

बनियापुर में लोगो के बैंक खाते हुए फ्रीज़, बढ़ी मुश्किल छठ में कर्ज लेकर हो रहा पर्व

Chhapra: जिले के बनियापुर में दर्जनों गांव के लोगो को महापर्व छठ में बैंकों द्वारा खाता फ्रीज़ किये जाने से परेशानी बढ़ गयी है. प्रखंड के नौ ग्रामीण बैंकों के 15 हजार से अधिक ग्राहकों का खाता फ्रीज हो चुका है. जिससे उनकी परेशानी इस महापर्व में बढ़ गयी है.

खाते में पैसा रहने के बावजूद खाताधारियों को दूसरे से कर्ज लेकर समानों की खरीददारी करनी पड़ रही है. सबसे अहम मुद्दा यह है कि लोग कर्ज के रूप में पैसा देने से भी कतरा रहे है. ऐसे में व्रतियों को उनकी उम्मीदों पर पानी फिर रहा है. आलम यह है कि वह सिर्फ पूजा पाठ के सामानों की खरीददारी कर ही इस पर्व को मनाने को मजबूर है. वही कई लोग अपना लॉक हटवाने के प्रयास में बैंकों में जमे हुए है.

बैंक कर्मियों के मुताबिक सबसे बड़ा कारण केवाईसी है. खाताधारियों द्वारा केवाईसी नही कराए जाने सहित कई अन्य समस्याओं के कारण पंजाब नेशनल बैंक, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक तथा इनसे सम्बद्ध कई सीएससी पर 15 हजार से अधिक खाताधारियों का खाता फ्रीज़ मोड में है. जिससे पैसे की निकासी नही हो पा रही है.

बैंक कर्मियों के अनुसार जैसे जैसे खाताधारी अपने कागजात को लेकर बैंक आ रहे है उनका त्वरित समाधान किया जा रहा है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें