बनियापुर के हरपुर कराह छठ महोत्सव में बिखरेगी छठ की अविस्मरणीय छटा

बनियापुर के हरपुर कराह छठ महोत्सव में बिखरेगी छठ की अविस्मरणीय छटा

छपरा/ बनियापुर: बनियापुर के हरपुर कराह गंडकी नदी पर इस बार छठ की अनुपम छटा बिखरने वाली है.भक्तों के आस्था के महापर्व पर संध्या गंगा आरती के साथ छठ के अर्घ्य और सांस्कृतिक संध्या के भरपूर आनंदमयी माहौल मिलेगा. इस कार्तिक मास के छठ पर्व को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी है.

उक्त जानकारी देते हुए कार्यक्रम के मुख्य संरक्षक और संयोजक राकेश कुमार निकुम्भ ने बताया कि लोक आस्था का महापर्व छठ हमारी सांस्कृतिक पहचान है, ऐसे में इस महापर्व को 10 वर्षों से महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है. जिसकी चर्चा प्रखंड जिला नहीं वरन प्रदेश स्तर पर होती रही है. जिसे कायम रखने के लिए इसे 11 साल भी भव्य सांस्कृतिक उत्सव का आयोजन किया गया है.

श्री निकुंभ ने बताया कि कार्यक्रम की सफलता के लिए अध्यक्ष धूप नारायण सिंह, सचिव विनोद कुमार सिंह, सहायक संयोजक अनुज शशांक, सोहराय और सूरज सिंह, डब्लू सिंह, राजेश सिंह के अलावा विपुल, सोनू ,सुमन, नितेश और प्रणव के साथ युवकों के टोली को स्वच्छता एवं विधि व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है.

उन्होंने बताया कि इस वर्ष सांस्कृतिक कार्यक्रम कई मायनों में खास है.गण्डकी नदी घाट पर स्वक्षता अभियान चलाया जाएगा.साथ ही 2 नवंबर को बिहार के दिव्यांग लोक कलाकार आशुतोष सिंह शेर के साथ पारंपरिक लोकगीतों के प्रदर्शन के लिए प्रिया मिश्रा, राजू मिश्रा की टीम के साथ गोरखपुर और मथुरा के कृष्ण लीला और महाकाल के आकर्षक झांकियां सांस्कृतिक मंच से प्रसारित होगी. साथ ही साथ गंगा महाआरती के लिए काशी के दो बटुक की टोली हरिद्वार और काशी के तर्ज पर बनियापुर के गंडकी नदी घाट पर गंगा महाआरती करेंगे. इसके अलावा 3 नवंबर को 121 गरीबों के बीच कंबल वितरण किया जाएगा.

पूर्ण रूप से जन सहयोग से होने वाले इस आयोजन में लोगों का अपार स्नेह मिल रहा है और उम्मीद है कि इस बार का आयोजन भव्य एवं ऐतिहासिक होगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.