Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बनियापुर: प्रखंड प्रमुख तथा उपप्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव

Chhapra/Baniyapur: प्रखंड प्रमुख मंजूषा ओझा तथा उप प्रमुख संजय कुमार राम के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. 15 समिति सदस्यों ने अविश्वास पत्र बीडीओ को सौंपते हुए मत विभाजन की तिथि निर्धारित करने की मांग की है. सदस्यों ने प्रमुख तथा उप प्रमुख पर कार्य में लापरवाही तथा अधिकांश क्षेत्र को उपेक्षित रखने का आरोप लगाया है.

प्रखंड प्रमुख तथा उपप्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद बनियापुर प्रखंड में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. प्रमुख पद के दावेदारों द्वारा तोड़जोड़ की चर्चे भी की जा रही है.

आवेदन पर 35 पंचायत समिति सदस्यों में से गोविंदा सिंह, पार्वती देवी, अशोक कुमार गुप्ता, गुलाब ठाकुर, रीता देवी, शैलेन्द्र कुमार मिश्र, रम्भु साह, रीता देवी सहित पन्द्रह समिति सदस्यों ने प्रमुख के विरुद्ध मोर्चा खोला है.

समिति सदस्यो का आरोप है कि प्रखंड प्रमुख एंव उपप्रमुख द्वारा अपने कार्यो का पारदर्शी ढ़ंग से निष्पादन नही किया जाता है. साथ ही विकास योजनाओं के चयन मे मनमानी बरत प्रखंड के ज्यादातर क्षेत्रों को उपेक्षित रखा जाता है. समय से कार्यो का निष्पादन नही करने, पंचायत समिति की बैठक नही बुलाने सहित कई आरोप भी लगाये गये है. हलांकि अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने वाले कई सदस्यों के प्रमुख गुट के होने की चर्चा की जा रही है.

इस सबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी सुदामा प्रसाद सिंह ने बताया कि प्रावधानों के अनुसार प्रखंड प्रमुख को प्राप्त आवेदन भेज दी गई है. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा एंव मत विभाजन की के लिए आगामी 12 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की गई है.

Exit mobile version