Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिजली ट्रांसफार्मर चोरी का प्रयास हुआ विफल

बिजली ट्रांसफार्मर चोरी का प्रयास हुआ विफल

इसुआपुर: थाना क्षेत्र के आतानगर गांव के बैंक कर्मी राणा प्रताप सिंह के घर के सामने लगे बिजली के ट्रांसफार्मर की चोरी करने रविवार की रात आए चोरों के प्रयास को गृह स्वामी के पुत्र झल्टू कुमार सिंह की सूझबूझ तथा सक्रियता से बचाया जा सका। हालांकि ट्रांसफार्मर के महंगे तेल को चोरों द्वारा निकाल लिया गया है।

मालूम हो कि रविवार की लगभग 2 बजे रात में चोर ट्रांसफार्मर खोल रहे थे। इसी दौरान ट्रांसफार्मर का एक पार्ट गिर गया। जिसकी आवाज सुनकर बगल में घर में सोए झल्टू कुमार की नींद टूट गई। इसके बाद उन्होंने घर के सामने चोरी कर रहे चोरों को पहले पहचानने की कोशिश की। वहीं अपने बंद मुख्य दरवाजे को जब वे खोलने लगे तो देखा कि बाहर से दरवाजे को तार से बांधकर बंद दिया गया है। इसके बाद गैलरी के छोटे गेट को खोलना चाहा,तो वह भी बाहर से बंद कर दिया गया था। इसके बाद वे चिल्लाकर पड़ोसियों को जगाने लगे। जिसके बाद चोर भागने लगे। पड़ोसियों ने आकर बाहर से बंद किए गए दरवाजे को खोला।

वहीं दो दिन पूर्व भी रात में इसी ट्रांसफार्मर को खोलने चोर आए थे।लेकिन इसी बीच इसुआपुर बाजार से देर रात कीर्तन सुनकर आ रहे ग्रामीण अर्जुन सिंह की नजर चोरों पर पड़ी। जो ट्रांसफार्मर खोलने का प्रयास कर रहे थे। उनके हल्ला करने पर चोर तो उस दिन भाग गए। लेकिन पुनः दो दिन बाद इसी ट्रांसफार्मर को खोलने का प्रयास चोरों द्वारा किया गया। लोगों ने बताया कि हाल ही में अचितपुर गांव में लगे पावर प्लांट से एक करोड रुपए मूल्य से अधिक की बैटरी चोरों ने चुरा ली है।

वहीं पिछले एक सप्ताह के अंदर थाना क्षेत्र से दो मोटरसाइकिल की भी चोरी हो गई है। जिसके एक भी उद्वेदन नहीं होने से चोरों का मनोबल बढ़ा हुआ है। वहीं ग्रामीण दहशत में है।

Exit mobile version