Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

तरैया के पोखरेरा गांव में छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर हमला

Traiya: तरैया थाना क्षेत्र के पोखरेड़ा गांव स्थित दलित बस्ती में शुक्रवार की संध्या एक शराब व्यवसायी के घर छापामारी करने गयी पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया. इस संबंध में तरैया थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रसाद ने शराब व्यवसायी पर एक प्रथमिकी दर्ज की है.

जिसमें कहा गया है कि गुप्त सुचना मिली कि पोखरेड़ा गांव स्थित नहर के पास जगदीश मांझी, किशोर मांझी, बब्लू मांझी शराब बेंच रहे है.

थानाध्यक्ष श्री प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जिसमें थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रसाद, पुअनि उपदेश सिंह, सअनि कपिलदेव प्रसाद, उपेन्द्र प्रसाद यादव व सैप जवान शामिल थे.

थानाध्यक्ष श्री प्रसाद दलबल के साथ गुप्त सुचना वाले स्थान पर पहूंचे. पुलिस जीप देखते ही तीन शराब व्यवसायी जगदीश मांझी, बब्लू मांझी, किशोर मांझी भागने लगे. जिन्हें पुलिस ने खदेड़कर पोखरेड़ा नहर के पास से जगदीश मांझी व बब्लू मांझी को गिरफ्तार किया. वहीं नहर के पास से हरा रंग के एक गैलन में 35 लीटर देशी शराब भी बरामद किया.

पुलिस गिरफ्तार व्यक्ति को पुलिस जीप से थाना लेकर चलने लगी तो परिजनों ने पुलिस जीप व पुलिस टीम को घेर कर गिरफ्तार व्यक्ति को छुड़ाने का प्रयास करने लगे.

इसी दौरान गिरफ्तार व्यक्तियों के परिजनों ने लाठी डंडे व ईंट पत्थर से पथराव व जान मारने की नियत से पुलिस टीम पर हमला कर दिया. पुलिस किसी तरह वहां से गिरफ्तार व्यक्ति को लेकर पोखरेड़ा बाजार पहूंची तथा हमला करने वाले व्यक्तियों की नाम पता किया गया.

जिसमें गिरफ्तार अभियुक्त जगदीश मांझी के पुत्र मंजय कुमार पासवान, पुत्री सरिता कुमारी, प्रतिमा कुमारी व पत्नी सीता देवी व किशोर मांझी के पुत्री रेखा कुमारी व रीता कुमारी शामिल थे.

वही पुलिस द्वारा दर्ज की गयी प्राथमिकी में शराब बेचना पूर्णतः प्रतिबंध, पुलिस टीम पर हमला, सरकारी वाहन क्षतिग्रस्त करना, गिरफ्तार अभियुक्तों को छुड़ाने का प्रयास करना, सरकारी कार्य में बाधा डालना तथा बिहार उत्पाद संसोधित धारों के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तार शराब व्यवसायी जगदीश मांझी व बब्लू मांझी को शनिवार को छपरा जेल भेज कर आगे की कारवाई में जुट गयी है.

बताते चले कि पानापुर के सतजोरा में आयोजित कार्यक्रम में जा रहे उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को पोखरेरा बाजार के समीप स्वागत के क्रम में दर्जनों ग्रामीणों व व्यवसायियों ने पोखरेरा में शराबबंदी के बाद भी शराब की हो रही बिक्री की एक शिकायती पत्र दिया था. जिसके बाद पुलिस द्वारा इस तरह की कारवाई से लोग में चर्चा का विषय बना हुआ है. वही ग्रामीणों का कहना है कि अब क्षेत्र में चोरी, मारपीट की घटनाएं में कमी आयेगी.

 

Exit mobile version