छपरा: ड्यूटी के दौरान असम राइफल्स जवान की मौत, खबर मिलते ही गाँव के पसरा मातम

छपरा: ड्यूटी के दौरान असम राइफल्स जवान की मौत, खबर मिलते ही गाँव के पसरा मातम

मढौरा: मढौरा प्रखंड के सिसवा रसूलपुर निवासी कामेश्वर प्रसाद सिंह के सबसे छोटे पुत्र असम राइफल्स में जवान संजीव कुमार सिंह की मौत शुक्रवार की संध्या 7 बजे ड्यूटी के दौरान असम के मणिपुर में हो गई. घटना के बाद परिजनों को विभागीय सूचना मिली कि जवान संजीव कुमार का एक्सीडेंट हो गया है, वह अस्पताल में भर्ती है. फिर तकरीबन 25 मिनट बाद विभागीय फोन आया जिसमे उनकी मौत हो जाने की बात बताई गई.

मौत की सूचना मिलने के बाद परिजनो सहित गाँव मे मातम छा गई. असम राइफल्स जवान संजीव कुमार के सबसे बड़े भाई भुनेश्वर सिंह ने बताया कि कल अचानक ही इस घटना की खबर मिली है. वह मणिपुर में अकेले ही रहते है. जबकि उनके एक और बड़े भाई असम राइफल्स के जवान सुनील कुमार सिंह असम के ही दीमापुर में पोस्टेड है. संजीव कुमार पांच भाइयों में सबसे छोटे है और दो भाई असम राइफल्स में है. जबकि तीन भाई गाँव मे खेती गृहस्थी से जुड़े है. बड़े भाई ने बताया कि उनका बॉडी रविवार शाम या सोमवार की सुबह पहुँचेगा.

संजीव कुमार 2006 में ज्वाइन किये थे. जहां उनकी पहली पोस्टिंग दीमापुर में हुई थी. उसके बाद 2008 में उनकी शादी अनामिका कुमारी से हुई थी. अभी उनके दो बेटे है. पहला 12 वर्ष खुश कुमार तो दूसरा 6 वर्ष मनन कुमार है. दोनों यही रहकर पढ़ाई करते है. लॉकडाउन के दौरान मार्च में ही वह छुट्टी पर आये थे और अप्रैल में उन्हें वापस जाना था. लेकिन लॉकडाउन के दौरान कर्फ्यू लग जाने के कारण नही जा सके और तकरीबन 7 माह तक घर पर ही रहे. इसी दौरान अक्टूबर में उनकी माता देवंती देवी का निधन हो गया और फिर उनके श्राद्ध कर्म के बाद वह नवम्बर के पहले सप्ताह में ड्यूटी के लिये निकले थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें