Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

एक हज़ार छात्राओं के द्वारा किया गया सेल्फ डिफेंस का कला प्रदर्शन

छपरा: शहर के राजेंद्र स्टेडियम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजित मिशन साहसी कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के विद्यालय एवं कॉलेजों के 1000 छात्राओं ने आत्म सुरक्षा की कला का प्रशिक्षण प्राप्त कर सामूहिक प्रदर्शन में भाग लिया कार्यक्रम में छात्राओं ने जुडो कराटे एवं मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन के समाप्त होने के पश्चात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि के रूप में महिला कल्याण समिति के सचिव अर्चना राय भट्ट ने कहा कि छात्राओं को निर्भर नहीं निडर बनने की जरूरत है और यह कार्यक्रम इस दिशा में सकारात्मक पहल है. जिसके लिए मैं विद्यार्थी परिषद को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं वही छात्राओं को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि मेरे 30 वर्ष के राजनीतिक जीवन में मैंने केवल छात्राओं का इस प्रकार का कार्यक्रम छपरा में कभी नहीं देखा. इस प्रदर्शन को देखने के बाद में छपरा के मनचलों को इतना जरूर कहूंगा कि अभी समय है सुधर जाए क्योंकि हमारी बेटियां डरने वाली नहीं है.

वही विद्यार्थी परिषद के प्रदेश के सह संगठन मंत्री सुग्रीव कुमार ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का मात्र ये काम नहीं की धरना प्रदर्शन रैली का आयोजन करना है. बल्कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद निरंतर छात्र हित राष्ट्र हित में रचनात्मक कार्य करती रही है साथ ही अखिल भारतीय स्तर पर छात्राओं को आत्म निर्भर बनाने के लिए मिशन शाहसी का आयोजन किया जा रहा है.
वहीं स्थानीय स्थानीय विधायक डॉक्टर सी०एन० गुप्ता एवं प्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर विजया रानी सिंह सेंट्रल पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ हरेंद्र सिंह ने छात्राओं को संबोधित किया.

अभाविप के मिशन साहसी कार्यकर्म को छात्राओं के अभीभावकों ने भी काफी सराहा. मिशन शाहसी का सात दिवसीय चल रहे प्रशिक्षण शिविर में राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षक शशी कुमारी, आदिति कुमारी, विवेक कुमार, विशाल कुमार, अभिषेक कुमार, वरुण कुमार, अनिल कार्की, ने छात्राओं को प्रशिक्षण दिया. वहीँ मंच संचालन प्रीती कुमारी नगर छात्रा प्रमुख शिवांगी कुमारी ने किया. धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम प्रमुख अपराजिता सिंह ने किया.

Exit mobile version