Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कदाचार मुक्त माहौल में संचालित हो रही है नौवीं की वार्षिक परीक्षा

कदाचार मुक्त माहौल में संचालित हो रही है नौवीं की वार्षिक परीक्षा

मशरक: मशरक प्रखण्ड के सभी उच्च एवं उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालयों में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना द्वारा आयोजित कक्षा नवम की वार्षिक परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त वातावरण में संचालित हुई.

नगर पंचायत मशरक मुख्यालय अवस्थित उच्च विद्यालय, मशरक के दैनिक कार्य संचालन प्रभारी प्रभात चन्द भूषण ने बताया कि कक्षा नवम की वार्षिक परीक्षा में परीक्षार्थियों की उपस्थिति शत् प्रतिशत रह रही है.

उन्होंने बताया कि नवम की वार्षिक परीक्षा 28 फरवरी तक चलेगी. यह परीक्षा दो पालियों में संचालित की जा रही है. दूसरी ओर परीक्षा प्रभारी उमाशंकर उमेश ने बताया कि परीक्षार्थियों को 50 अंक के बहुविकल्पी एवं 50 अंक के वस्तुनिष्ठ प्रश्न हल करने हैं, जिसमें बहुविकल्पी प्रश्नों के उत्तर देने के लिए अलग से ओएमआर पत्रक उपलब्ध कराये गये हैं. परीक्षार्थियों को 15 मिनट का अतिरिक्त समय प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए दिया जा रहा है.

27 फरवरी, सोमवार को प्रथम पाली में मातृभाषा के अन्तर्गत हिन्दी एवं उर्दू विषय की परीक्षा तथा द्वितीय पाली में द्वितीय भारतीय भाषा के अन्तर्गत संस्कृत एवं अहिन्दी (नन हिन्दी) की परीक्षा एवं 28 फरवरी को ऐच्छिक विषय की परीक्षा आयोजित होगी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रखण्ड के जनता उच्च विद्यालय गोढ़ना, श्रीअवध उच्च विद्यालय चैनपुर, जगन्नाथ जानकी प्रोजेक्ट कन्या विद्यालय मशरक, लोकमान्य उच्च विद्यालय राजापट्टी, उच्च विद्यालय बहादुर आदि विद्यालयों में भी कक्षा नवम की वार्षिक परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त माहौल में संचालित की जा रही है.

Exit mobile version