Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पदाधिकारी की कार्य प्रणाली से क्षुब्ध कार्यालय कर्मियों ने काला पट्टी बांधकर कार्य किया

पदाधिकारी की कार्य प्रणाली से क्षुब्ध कार्यालय कर्मियों ने काला पट्टी बांधकर कार्य किया

Sonpur: अनुमंडल कार्यालय में कर्मियों द्वारा काला बिल्ला लगाकर बुधवार को अपने कार्यों को किया गया. कार्यालय के कर्मचारी विगत कई दिनों से अनुमंडल पदाधिकारी के कार्य प्रणाली से क्षुब्ध है.

विगत दिनों बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला सह प्रमंडलीय मंत्री उपेंद्रनाथ पांडे द्वारा जिला पदाधिकारी को आवेदन देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी के कार्य प्रणाली एवं कार्यालय के कर्मचारियों के प्रति उनके व्यवहार से अवगत कराते हुए कार्यालय में सद्भाव पूर्ण वातावरण तैयार करने का आदेश देने का अनुरोध किया गया.

जिला सह प्रमंडलीय मंत्री उपेंद्रनाथ पांडे द्वारा जिला अधिकारी सारण को दिए गए आवेदन पत्र में कहा गया है कि अनुमंडल कार्यालय सोनपुर के पदाधिकारी कुमार निशांत विवेक द्वारा कर्मचारियों के साथ अमर्यादित भाषाओं का प्रयोग करते हुए बेवजह मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है.

उनके द्वारा कहा गया है कि पदाधिकारी द्वारा कार्यालय अवधि के समाप्ति के बाद भी आनावश्यक रूप से कर्मियों को 7:00 बजे, 8:00 बजे तक रुकने एवं रविवार को भी कार्यालय आने का मौखिक आदेश दिया जाता है, ऐसी स्थिति में दूर दराज से आने वाले एवं महिला कर्मचारी को सुरक्षा की चिंता सताती है.

साथ ही साथ कर्मियों को बर्खास्त करने की धमकी भी दी जाती है. वही कार्य समाप्ति के बाद भी बेवजह स्पष्टीकरण पूछ कर उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया जाता है.

जो विभागीय नियम के अनुसार उनके अतिक्रमण एवं मानवाधिकार के हनन को दर्शाता है.

श्री पांडे द्वारा जिलाधिकारी से पदाधिकारी की कार्य प्रणाली में बदलाव को लेकर निर्देश देने का आग्रह किया गया था. जिसके आवाज में बुधवार को कार्यालय कर्मचारी द्वारा काला बिल्ला लगाकर कार्य किया गया.

Exit mobile version