नही रहे जाने माने स्वर्ण कारीगर अनंत जी प्रसाद

नही रहे जाने माने स्वर्ण कारीगर अनंत जी प्रसाद

Chhapra: स्वर्णकार समाज के आजीवन अध्यक्ष रहे देश के जाने माने स्वर्ण कारीगर अनंत जी प्रसाद का निधन मंगलवार को हो गया।

आंनद जी प्रसाद में अपने जीवन मे स्वर्ण कारीगर के रूप में एक अमिट छाप छोड़ी है। एक समय था जब इनके हाथ के बने बाला और बिछिया देश के महानगरों के दुकानदार ले जाया करते थे। इनके हाथ के बने आभूषण की डिज़ाइन लोगों को काफी पसंद आती थी।

वरुण प्रकाश ने कहा कि स्वर्णकार समाज के लिए अनंत जी प्रसाद का नही रहना हम सब के लिए बड़ी क्षति है। स्वर्ण कारीगर समाज अनंत जी को अपना गुरु मानता था। छपरा सारण ही नही देश के कई हिस्सों में इनके सिखाये गए कारीगर आज काम कर रहे है।

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स द्वारा आयोजित कार्यक्रम में तत्कालीन बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा था। बिहार प्रदेश अध्यक्ष श्री अशोक कुमार वर्मा ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए एक समाज के धरोहर खो देने की बात कही l गुरुवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

इस दुख की घड़ी में राखी गुप्ता, नंनची महामंत्री स्वर्णकार संघ, संतोष कुमार, पप्पू जी, फुटून जी भाजपा नेता, ओमप्रकाश जी पूर्व अध्यक्ष सर्राफा संघ, बिकास बाबा, राजीव कुमार, गोविंद सोनी, विजय सोनी, आदित्य सोनी आदि ने श्रद्धा सुमन अर्पित की।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें