Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

वेतन के लिए पदाधिकारियों द्वारा शिक्षकों का हो रहा शोषण

अमनौर: शिक्षक आज प्रत्येक कदम पर शोषित हो रहा है समय से काम करने के बावजूद उसे वेतन के लिए इंतजार करना पड़ता है. पदाधिकारी हो या आम जनता शिक्षा के मंदिर को निशाना बनाकर शिक्षकों का ही शोषन कर रहे हैं. उक्त बातें अमनौर बीआरसी परिसर में आयोजित परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष समरेंद्र बहादुर सिंह ने कही.

उन्होंने कहा कि यह एक दुर्भाग्य ही है कि जो शिक्षक एक माह कार्य करता है उसे अपने वेतन के लिए प्रत्येक माह पदाधिकारियों से लड़ाई लड़नी पड़ती है. उन्होंने कहा कि हमे समय से वेतन मिले या न मिले समय से विद्यालय पहुँचकर पठन पाठन का कार्य सुचारू रूप से जरूर करना चाहिए. 

उन्होंने शिक्षकों की हर समस्या को सुनकर जल्द से जल्द निराकरण कराने की बात कही. उन्होंने कहा कि शिक्षक के हित के लिए ही मैं जीता मरता हूँ. सरकार की गलत नीतियों के कारण शिक्षकों का शोषण हो रहा है. शिक्षक की पहचान उनके कार्य से होती है. उन्होंने सभी से संघ की सदस्यता ग्रहण करने की अपील की.

कार्यक्रम की अध्यक्षता नीरज कुमार शर्मा तथा कार्यक्रम का प्रारंभ संघ का अभियान गीत गाकर किया गया. स्थानीय ईकाई द्वारा जिला के प्रतिनिधियों को अंग वस्त्र व् माला पहनाकर अभिनंदन किया गया. इस अवसर पर सुमन कुमार, प्रभात सिंह, नरेंद्र शर्मा, मनोरंजन सिंह, अजित पाण्डे, हरेश्वर सिंह, ब्रजेश कुमार, हरिवंश कुमार, शम्भू प्रसाद ने सभा संबोधित किया.

Exit mobile version