Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अमनौर की सड़कों की दशा भगवान भरोसे, वर्ष भर बना रहता है तालाब

अमनौर (नीरज कुमार शर्मा): गोसी अमनौर आर ई ओ पथ की हालात बिलकुल जर्जर हो गई है. इस पथ पर पूरे वर्ष जल जमाव रहने के कारण राहगीरों को पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है.

अमनौर प्रखंड के सबसे बड़ी व घनी आबादी वाला यह गाँव आज भी सड़क जैसी सुविधाओं से वंचित है.अमनौर कल्याण व अमनौर धर्मपुर जाफर जैसे दो पंचायत के लोग इस गांव में रहते है.

धर्मपुर जाफ़र पंचायत अतिपिछड़ी जाति सुरक्षित है जबकि अमनौर कल्याण सामान्य पंचायत है.बावजूद इसके 25 वर्षो से न राज्य सरकार और ना ही विभाग  का ध्यान जाता है. थोड़ी वर्षा होने पर सड़क तीन किलो मीटर तक तालाब की तरह पानी भर जाता है.

सड़को पर जलजमाव के कारण अपने आप को टापू पर रहने वाले लोग की समझते है.गांव में हर समय महामारी का डर बना रहता हैं. वही गांव के दर्जनों लोग कई बिमारियों का शिकार हो चुके है.

सबसे बड़ी बात यह है कि मुजफ्फरपुर एवं छपरा जिला के यह सम्पर्क पथ है. इस सड़क से प्रतिदिन दर्जनों बड़ी व छोटी वाहन पटना, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, छपरा, मढौरा आदि स्थानों से आती जाती है.

लेकिन विभाग इस पथ को बनाने की दिशा में मूकदर्शक बना हुआ है.


सारण और मुजफ्फरपुर के पास बसें गाँव के ग्रामीणों ने बताया कि समाचार के माध्यम से स्थानीय विधायक व सांसद का ध्यान आकृष्ट कराया गया. लेकिन उनकी कानो तक जू तक नही रेगी.

Exit mobile version