Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अमनौर की सड़क अभी बनी नही, बनी पुलिया ध्वस्त, टला बड़ा हादसा

अमनौर: सड़क निर्माण कार्य पूरा होने के पहले ही कुछ दिनों पूर्व निर्माण हुई पुलिया ट्रक के गुजरने से ध्वस्त हो गयी.वह तो संयोग अच्छा था कि ट्रक पलटने के पूर्व ही चालक और खलासी कूद गए. पुलिया का सड़क बनने के पूर्व धंस जाना इसमें मिलावटी और निर्माण में गुणवत्ता की पोल खोल रहा है.

प्रखण्ड के हरि जी उच्च विद्यालय, अपहर के निकट व दिघवारा-अमनौर स्टेट हाइवे 104 से सटे निर्माणधीन ग्रामीण संपर्क पथ पर सोमवार की सुबह मेटल लदी ट्रक गुजर रही थी. इसी बीच ट्रक अनियंत्रित होकर नवनिर्मीत साइफन के पास धंस गयी.

मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत स्थानीय विधायक शत्रुधन तिवारी उर्फ चोकर बाबा के सौजन्य से यह सड़क बनाया जा रहा है. सड़क का कार्य अभी काफी अधूरा है. लेकिन इस सड़क पर बनी पुलिया सड़क निर्माण के पूर्व ही धवस्त हो गई.

उधर इस घटना पर ग्रामीणो ने कंसट्रक्सन कंपनी पर भी आरोप लगाया की यदि कंपनी द्वारा यहाँ मजबूत साइफन या छोटा पूल बनाया गया होता तो शायद यह दुर्घटना न होती.

यह घटना सिर्फ कंपनी द्वारा निर्माण कार्य में लगाये जा रहे घटिया सामग्री का परिणाम है. अभी शुरुआत में ही इस रोड का यह हाल है तो आगे तो ईश्वर ही जाने क्या होगा.यह वास्तव में जाँच का विषय है.

Exit mobile version