Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण में 17 हज़ार उपद्रवी व दबंग प्रवृति के लोगों को पुलिस ने किया चिन्हित, होगी निरोधात्मक कारवाई

Chhapra: 2019 लोकसभा चुनाव की अभी घोषणा होनी बाकी है.ये चुनाव सुरक्षा के माहौल में संपन्न हो. इसके लिए सारण पुलिस ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं. चुनावों में सुरक्षा तैयारियों को लेकर सारण समाहरणालय में हुए प्रेस वार्ता में सारण एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि जिले में ज़िले के 16 से 17 हज़ार उपद्रवी तत्वों व दबंग प्रवृति के लोगों को चिन्हित किया है. आने वाले दिनों में इन सभी लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कार्यवाई की जाएगी. ये लोग चुनावो को प्रभावित कर सकते हैं.

सारण एसपी ने बताया कि इसमें धारा 107 के तहत इन लोगों के खिलाफ सारण पुलिस कार्रवाई करेगी. सुरक्षा माहौल में चुनाव संपन्न हो इसके लिए सारण पुलिस ऐसे लोगों को लगातार चिन्हित कर रही है. आगे आने वाले दिनों में इनके खिलाफ विभिन्न प्रकार के निरोधात्मक कार्यवाई की जाएगी.

क्राइम कंट्रोल एक्ट3 के तहत 80 लोगों को किया जाएगा जिला बदर

चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने को लेकर सारण पुलिस ने क्राइम कंट्रोल एक्ट के तहत जिले में 70 से 80 लोगों को चिन्हित किया है. इन सभी लोगों को सारण पुलिस जिलाबदर करेगी. ये वो लोग हैं जो मतदान को प्रभावित कर सकते हैं. यह लोग कमजोर वोटर को दबाव देकर किसी विशेष पार्टी या दल की तरफ मोड़ने का कार्य करते हैं. इन सभी लोगों को चुनाव से पहले ज़िले के बाहर भेज दिया जाएगा. साथ ही साथ सीसीए-12 के तहत भी ज़िले में 10 से 15 लोगों को चिन्हित किया गया है.

Exit mobile version