होली पर सारण के सभी थानों को किया गया अलर्ट, शांति भंग करने वालों पर होगी कठोर कार्यवाई

होली पर सारण के सभी थानों को किया गया अलर्ट, शांति भंग करने वालों पर होगी कठोर कार्यवाई

Chhapra: सारण जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन एवं पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय द्वारा होली के अवसर जारी संयुक्तादेश में शांति एवं सद्भाव भंग करने वाले के विरूद्ध कठोर कार्यवायी का निर्देश दिया गया है. जिला के चिन्हित 315 स्थलों पर दण्डाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है. सभी थानों को अलर्ट जारी किया गया है कि असमाजिक तत्वों पर कड़ी नज़र रखी जाए.

स्टेशन और बस स्टैंड पर भी नज़र

इसके अलावें रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड के निकटवर्ती ग्रामों पर भी विशेष ध्यान देने का निदेश दिया गया है. किसी घटना या साम्प्रदायिक सद्भाव को प्रभावित करने की आशंका संबंधी सूचना शीघ्र उपलब्ध करायी जाय.

साथ ही सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में रेलगाड़ी एवं अन्य वाहनों के आवागमन पर निगरानी रखेंगे तथा आवश्यकता के अनुसार अपने स्तर से प्रतिनियुक्ति करेंगे. सभी थानाध्यक्ष एवं प्रखण्ड विकास पदाधिकारी आसूचना संग्रह करेंगे तथा अफवाहों के निराकरण हेतु बिना भेदभाव किए तत्काल कार्यवायी करेंगे.

शराब माफियाओं के खिलाफ तेज होगा अभियान

पुलिस एवं उत्पाद विभाग को निर्देश दिया गया है कि शराब के परिवहन पर नजर रखेंगे एवं लगातार छापामारी करेंगे. महादलित बस्तियों में जहरीली शराब के निर्माण एवं सेवन के विरूद्ध भी अभियान चलाऐंगे. गैरकानूनी अग्नेयास्त्र एवं विस्फोटक पदार्थों की बरामदी के लिए संदिग्ध व्यक्ति के घर पर छापामारी करेंगे.

विवादित स्थलों पर नहीं होगी होलिका

जिलाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया है कि विवादित स्थलों पर होलिका स्थापित नहीं हो तथा होली के पर्व पर गाये जाने वाले लोकगीतों में अश्लीलता नहीं हो यह सुनिश्चित करायी जाय. हिन्दू मुस्लिम मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में विशेष सतर्ककता रखने का निर्देश दिया गया है.

सभी प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल को 20 मार्च के प्रातः सात बजे से अपने प्रतिनियुक्ति के स्थान पर उपस्थित रहकर विधि व्यवस्था संधारित करने का निदेश दिया गया है.

अस्पताल में पर्याप्त चिकित्सा सुविधा

सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि होली पर्व के अवसर पर सभी चिकित्सा केन्द्रों पर चिकित्सा सुविधा एवं एम्बुलेन्स की व्यवस्था सुनिश्चित कराऐंगे. 06152-242444 नम्बर पर जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है. जिसके प्रभार में अपर समाहर्ता अरूण कुमार रहेंगे. सभी थानाध्यक्ष खैरियत प्रतिवेदन जिला नियंत्रण कक्ष को समय पर देना सुनिश्चित करेंगे.

 

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें