Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अवैध वसूली का विरोध में ABVP ने कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

Chhapra: जय प्रकाश विश्वविद्यालय छात्र संघ एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में रामजयपाल कॉलेज एवं पृथ्वी चंद विज्ञान महाविद्यालय में स्नातक द्वितीय खण्ड 2015-18 में नामांकन के नाम पर मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय द्वारा जारी निर्देश का उल्लंघन करने तथा विवि द्वारा निर्धारित परीक्षा शुल्क से अधिक शुल्क लेकर छात्राओं का आर्थिक शोषण किये जाने की शिकायत की गयी है. विवि के कुलसचिव को उक्त महाविद्यालय पर उचित करवाई करने की मांग की गयी है.

इस संबंध में विवि अध्यक्ष रजनीकांत सिंह ने बताया कि मंत्रालय एवं विवि द्वारा जारी निर्देश के अनुसार छात्राओं से नामांकन शुल्क नहीं लिया जा सकता जबकि रामजयपाल कॉलेज प्रशासन नियमों का उल्लंघन कर विज्ञान में नामांकन के लिए प्रपत्र का शुल्क 250 रुपये है जबकि 260 रुपये लिए जा रहे हैं. वहीं नामांकन के लिए छात्राओं से 210 रुपये वसूला जा रहा है तथा परीक्षा शुल्क के नाम पर 420 की जगह 490 रुपये तक वसूल किया जा रहा है. वहीं पृथ्वीचंद विज्ञान महाविद्यालय में नामांकन के नाम पर छात्राओं से 500 रुपये और परीक्षा शुल्क के नाम पर 440 रुपये लेकर उनका आर्थिक शोषण किया जा रहा है. जिसे छात्र संघ एवं विद्यार्थी परिषद् बिल्कुल भी बर्दास्त नहीं करेगा.

छात्र संघ अध्यक्ष ने माँग किया है कि उक्त मामले की जाँच कर दोषियों पर अविलम्ब उचित करवाई करें साथ ही तत्काल प्रभाव से सभी छात्र-छात्राएँ जिनसे अवैध वसूली की गई है उनका पैसा वापस किया जाए और विवि प्रशासन ये सुनिश्चित करे कि आगे इस प्रकार के घटना की पुनरावृत्ति न हो. अन्यथा परिषद् चरणबद्ध आंदोलन करेगा.

इस मौके पर मुख्य रूप से रामजयपाल कॉलेज छात्रसंघ महाविद्यालय प्रतिनिधि शुभम कुमार, अभाविप बिहार के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य वंशीधर कुमार, विशाल कुमार, अंकित कुमार सिंह, विवि केंद्र के नगर मंत्री प्रतीक कुमार उपस्थित थे.

Exit mobile version