Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

शिमला अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में सम्मानित हुए अभिषेक

छपरा: शहर के रूपगंज मुहल्ला निवासी अभिषेक अरुण को तीसरे शिमला अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में सम्मानित किया गया है. अभिषेक को यह पुरस्कार देश के कुछ चुनिंदा फिल्म समारोह के आयोजन मंडल एवं एडवाइजरी बोर्ड में एक सक्रीय भूमिका निभाने, इंडिपेंडेंट सिनेमा को प्रमोट करने के लिए विशेष तौर पर दिया गया है.

हिमाचल प्रदेश के शिमला में उन्हें राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने सम्मानित किया. इस फिल्म समारोह का उदघाटन प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री दीप्ति नवल ने किया. दुनिया भर से 28 देश के प्रतिभावान फिल्मकार इसमें शामिल हुए. इस दौरान 47 फिल्मों का प्रदर्शन विभिन्न केटेगरी में हुआ. जिसमे डाक्यूमेंट्री, शार्ट फिक्शन, एनीमेशन इत्यादि शामिल थी.

अभिषेक मॉस मीडिया सिनेमा के साथ साथ भारतीय फिल्म एवं टेलीविज़न संस्थान पुणे से शार्ट टर्म कोर्स के स्टूडेंट रह चुके है. अभिषेक ने देश के कुछ चुनिंदा फिल्म समारोह में अपना किरदार बखूबी निभाया है. प्रयाग फिल्म समारोह (2015) इलाहबाद में वे शामिल थे. जिसमे फेस्टिवल निर्देशक के तौर पर अभिषेक अरुण ने अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभायी थी.

शहर के एक कला प्रेमी परिवार से ताल्लुक रखने वाले अभिषेक अरुण का सपना है कि वे सारण की धरती पर भी दुनिया भर से फिल्मकारों को एक मंच पर लाएं और अच्छे सिनेमा को प्रमोट करें.

Exit mobile version