Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा-थावे रेलखंड पर अतिरिक्त ट्रेनों की मांग को लेकर आप कार्यकर्ता करेंगे आन्दोलन      

Chhapra: आम आदमी पार्टी के कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान छपरा-थावे रेलखंड पर ट्रेनों के कमी पर चर्चा की गयी. बैठक की अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष उमेश्वर सिंह उर्फ मुनी ने जबकि संचालन पूर्व प्राचार्य राजवंशी सिंह ने किया.

सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पास कर निर्णय लिया गया कि आगामी 26 मार्च को इस रेलखंड पर अतिरिक्त ट्रेनों की मांग को लेकर मढ़ौरा रेलवे स्टेशन परिसर में दैनिक यात्री संघ व आप के संयुक्त त्तत्वाधान में एक दिवसीय धरना दिया जाएगा. विभिन्न वक्ताओं ने कहा कि छपरा-मढ़ौरा रेलखंड के बड़ी लाईन में तब्दील होने के बाद भी इस रूट पर मात्र एक जोड़ी ट्रेन ही चलायी जा रही है. जिससे आम रेलयात्रियों में क्षोभ व रोष ब्याप्त है. ट्रेनों की कमी के कारण विद्यार्थी, वकील, रोगी, ब्यापारियों के साथ ही आम जनमानस भी परेशान है. उन्हें सड़क मार्ग से बस या अन्य सवारी गाड़ियों पर कई गुणा ज्यादा किराया देकर सफर तय करना पड़ता है.

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि शहर के प्रभुनाथ नगर मुहल्ले में जलजमाव व गंदगी के खिलाफ अप्रैल के प्रथम सप्ताह में आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी. इसके अलावा लाल बालू की कालाबाजारी तथा जयप्रकाश विश्वविद्यालय में शैक्षणिक अनियमितता के विरूद्ध भी आंदोलनात्मक रूख अपनाया जाएगा.

बैठक में मुख्य रूप से लीगल सेल के अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह अधिवक्ता, प्रेम प्रताप सिंह, मनोज कुमार राय, वीरेन्द्र कुमार राय, प्रवक्ता प्रमोद सिंह टुन्ना, संजय कुमार सिंह, रंजीत यादव, प्रो. वसंत सिंह, अमन आशीष समेत अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Exit mobile version