Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

आप ने की छपरा-थावे रेलखंड पर अतिरिक्त ट्रेनों की मांग, 23 को मढ़ौरा में आप का सामूहिक अनशन

Chhapra: आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आगामी 23 जून को मढ़ौरा में छपरा-थावे रेलखंड पर अतिरिक्त ट्रेनों की मांग को लेकर एक दिवसीय अनशन करेंगे.

इस संबंध में मंगलवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया. बैठक की अध्यक्षता आप के जिला अध्यक्ष उमेश्वर सिंह उर्फ मुनी जी ने की.

बैठक को संबोधित करते हूए पार्टी के जिला प्रवक्ता प्रमोद सिंह टुन्ना ने कहा कि छपरा-थावे रेलखंड पर आमान परिवर्तन होने के बाद मात्र दो जोड़ी ट्रेन चलायी जा रही है. जबकि इस रूट पर कम से कम पांच जोड़ी अतिरिक्त पैसेन्जर ट्रेनों की आवश्यक्ता है. उक्त मांग को लेकर आप ने विगत 26 मार्च को मढ़ौरा रेलवे स्टेशन परिसर में एक दिवसीय धरना भी दिया था.

तब रेलवे अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि इस रूट पर छह जोड़ी अतिरिक्त ट्रेनों की स्वीकृति मिल चूकी है. शीघ्र ही सभी ट्रेन चालू कर दी जाएगी. परन्तु दो माह बीतने के बाद भी रेलवे अपनी घोषणा पर अमल नहीं कर रही है.

बैठक को संबोधित करते हूए पूर्व प्राचार्य राजवंशी सिंह ने कहा कि इस रूट से हजारों की संख्या में प्रतिदिन रेल यात्री यात्रा करते है. ट्रेनों की कमी के कारण जहां यात्रियों को सड़क मार्ग से यात्रा करना पड़ रहा है. वहीं रेलवे को राजस्व की हानि उठानी पड़ रही है.

बैठक में किसानों की लोन माफी, पेट्रौल-डीजल के मूल्य की कमी तथा प्राईवेट स्कूलों में बढ़ी फीस अभिभावकों को लौटाने की मांग को भी चर्चा की गयी.

बैठक में मुख्य रूप से प्रेम प्रताप सिंह, रंजीत सिंह, शंकर ठाकूर, अहमद लतीफ, मो.जुल्फीकार, बीरेन्द्र यादव, रंजीत यादव के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे.

Exit mobile version