सारण के युवकों से जुड़ा कश्मीरी आतंकियों का कनेक्शन, पुलिस ने दबोचा

सारण के युवकों से जुड़ा कश्मीरी आतंकियों का कनेक्शन, पुलिस ने दबोचा

Chhapra: जम्मू कश्मीर के आतंकियो से सारण के युवकों  का कनेक्शन सामने आने के बाद चर्चाओं का बाज़ार गर्म है. इस मामले में  एटीएस की टीम ने मढ़ौरा थाना क्षेत्र के देव बहुआरा गाँव में छापेमारी कर सोमवार को आरोपित को दबोच लिया है.

मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ ने मढ़ौरा के देव बहुआरा निवासी सेवानिवृत शिक्षक महफूज अंसारी के 25 वर्षीय पुत्र जावेद को कश्मीर के आतंकियो से कथित कनेक्शन में गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि जावेद ने अपने भाई मुश्ताक को 7 पिस्टल मुहैया करायी थी, जिन्हें पाक आतंकियों तक पहुंचाया गया. ग्रामीणों के अनुसार गांव में पुलिस टीम आई थी. टीम में 40 से 50 जवान शामिल थे.

वही आरोपित जावेद के पिता रिटायर शिक्षक महफूज अंसारी ने कहा कि उनका बेटा निर्दोष है. अगर उसका आतंकी कनेक्शन साबित होता है तो उसे सजा जरुर मिले. जावेद की बहन ने बताया कि जावेद लगातार फौज में बहाली के लिए फॉर्म भरता था. किसी कारण वश उसकी जॉब नही लग सकी.वही मुश्ताक मोहाली में नर्सिंग की पढाई करता है.

बता दें कि रविवार को जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने यह खुलासा किया था कि कश्मीर में सक्रिय आतंकी बिहार से हथियार खरीद रहे हैं. आतंकी इसके लिए पंजाब में पढ़ने वाले कुछ कश्मीरी छात्रों का इस्तेमाल कर रहे थे, ताकि अवैध हथियारों को घाटी तक लाया जा सके. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने यह खुलासा आतंकी हिदायतुल्ला मलिक और जहूर अहमद राथर की गिरफ्तारी के बाद किया था. आतंकियों को बिहार से 7 पिस्टल भेजे जाने की बात सामने आते ही एटीएस और पुलिस की अन्य एजेंसियों को जांच-पड़ताल में लगाया गया था. मुश्ताक ने अपने कश्मीरी दोस्त तक यह पिस्तौल पहुंचाई.

जावेद की गिरफ्तारी के बाद से ग्रामीणों में चर्चाओ का बाजार गर्म है. ग्रामीणों का कहना है कि जावेद पहले कहीं बाहर रहकर पढ़ाई करता था. इधर करीब एक माह से घर पर ही रह रहा था. वह घर से बहुत कम ही बाहर निकलता था और घर वाले उसके बीमार रहने की बात बताते थे. जावेद 5 भाई और एक बहन है. सुरक्षा एजेंसियों ने उसके सहोदर भाई मुश्ताक को भी पंजाब के मोहाली से गिरफ्तार  कर लिया है जहाँ वह पढाई कर रहा था.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें