सारण में सरकारी सम्पति, रेलवे, टॉल प्लाजा को तोड़ने और आगजनी के मामले में 9 प्राथमिकी दर्ज

सारण में सरकारी सम्पति, रेलवे, टॉल प्लाजा को तोड़ने और आगजनी के मामले में 9 प्राथमिकी दर्ज

Chhapra: अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में 16 जून 22 को सारण जिलान्तर्गत हुई घटना के सरकारी सम्पति यथा रेलवे, टॉल प्लाजा को विनष्ट करने, आगजनी करने तथा तोड़-फोड के अलावा 17 जून 2022 को आंशिक रूप से छिटपूट घटित घटना के विरूद्ध सारण पुलिस ने  9 प्राथमिकी दर्ज की है. जबकि 31 अराजक तत्वों की गिरफ्तारी की गई है. साथ हीं 209 व्यक्तियों के विरूद्ध निरोधात्मक गिरफ्तार, 645 अराजक तत्वों के विरूद्ध निरोधात्मक कार्रवाई तथा 195 अराजक तत्वों के विरूद्ध बंध पत्र की कार्रवाई की गई है.

सारण पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि पदाधिकारियों का लगातर एरिया डोमिनेशन, फ्लैग मार्च एवं सारण पुलिस के तत्परता के कारण दिनांक 18, 19, 20 एवं 21 जून 2022 का दिन शान्तिपूर्ण व्यतीत हुआ है. कहीं से कोई घटना घटित नहीं हुई है.

उन्होंने बताया कि हिंसा, आगजनी, सरकारी सम्पति को विनष्ट करने, तोड़-फोड़ करने अफवाह फैलाने तथा लोगों को हिंसा करने के लिए उत्प्रेरित करने वालों की अनुसंधान के क्रम में विभिन्न युक्तियों से पहचान की जा रही है. साक्ष्य मिलने पर विधि सम्मत कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी. जिन व्यक्तियों एवं युवाओं की इन घटनाओं में संलिप्तता पाई जाएगी उनके विरूद्ध कठोर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. भविष्य में उनके चरित्र सत्यापन में प्रतिकूल टिप्पणी भी की जा सकेगी.

सारण जिलान्तर्गत छात्रों के अभिभावकों से भी अपील की जाती है कि वें अपने बच्चों को किसी के बहकावे में आकर हिंसक गतिविधियों में सम्मिलित होने से रोकें. कोई भी गलत कदम छात्रों के भविष्य को प्रभावित कर सकता है. अफवाहों पर कृपया नहीं ध्यान दें.

उन्होंने बताया कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए सारण जिलान्तर्गत विधि-व्यवस्था संधारण हेतु BSAP-coy एवं SSB- Coy सहित सारण जिला बल की 100 से अधिक जगहों पर प्रतिनियुक्ति की गई है. साथ ही जिलान्तर्गत गठित एक दर्जन से अधिक QRT लगातार भ्रमणशील है. सारण पुलिस द्वारा आम जनता से शांति बनाए रखने तथा प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है.

0Shares

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें