जेपी महिला कॉलेज समेत सारण के 5 प्लस 2 स्कूल व कॉलेजों की संबद्धता निलंबित

जेपी महिला कॉलेज समेत सारण के 5 प्लस 2 स्कूल व कॉलेजों की संबद्धता निलंबित

Chhapra: जिले के कुल 5 प्लस टू स्कूलों व कॉलेजों की संबद्धता को बिहार बोर्ड ने निलंबित कर दी है. संबद्धता निलंबित होने के साथ ही अब अगले सत्र में इन स्कूलों और कॉलेजों में नामांकन भी नहीं हो सकेगा. सारण जिले के खलपुरा स्थित मनमती मुक्तेश्वर इंटर कॉलेज, राबड़ी देवी उच्चतर माध्यमिक स्कूल, संत जलेश्वर अकादमी कम सीनियर सेकंडरी, जेपी महिला कॉलेज व परसा स्थित पीएन कॉलेज की संबद्धता रद्द की गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन स्कूलों को बोर्ड की वेबसाइट पर शिक्षकों की सूची अपडेट करने को कहा गया था. बार बार तय समयसीमा बढ़ाए जाने पर भी इन स्कूलों ने शिक्षकों की सूची वेबसाइट पर नहीं उपलब्ध करायी.

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन और परीक्षा संबंधी अन्य गोपनीय कार्यों के लिए बिहार बोर्ड द्वारा विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों को शिक्षकों की सूची वेबसाइट पर अपडेट करने के लिए का गई थी. जिन्हें इन स्कूलों द्वारा गंभीरता से न लेते हुए अपडेट नहीं किया गया.

साथ ही साथ इन स्कूल और कॉलेजों को चेतावनी के माध्यम से बार-बार कहा जा रहा था कि जल्द से जल्द सूची उपलब्ध कराएं नहीं तो आगामी सत्र से नामांकन व संबद्धता निलम्बित कर दी जाएगी. बावजूद इसके इन स्कूलों और कॉलेजों ने सूची उपलब्ध नहीं कराई.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें