पृथ्वी दिवस पर सारण में 20 हज़ार पौधे लगाएंगी जदयू की सभी महिला कार्यकर्ता: माधवी सिंह

पृथ्वी दिवस पर सारण में 20 हज़ार पौधे लगाएंगी जदयू की सभी महिला कार्यकर्ता: माधवी सिंह

Manjhi: 9 अगस्त को बिहार पृथ्वी दिवस के मौके पर पूरे बिहार में ढाई करोड़ पौधे लगाए जाएंगे. इस मौके पर सारण जदयू की हज़ारों महिला कार्यकर्ताओं द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम किया जाएगा. इसकी जानकारी देते हुए जदयू की महिला जिलाध्यक्ष माधवी सिंह ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए बिहार सरकार ने बहुत बड़ा कदम उठाया है, उन्होंने बताया कि सारण में जितनी भी महिला कार्यकर्ता हैं सभी अपने-अपने घर आंगन में एक पौधा लगाकर पृथ्वी दिवस के संकल्प को पूरा करेंगी.


माधवी सिंह ने बताया कि 9 अगस्त को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पौधारोपण कार्यक्रम का समापन करेंगे. उन्होंने कहा कि सारण के सभी प्रखंड में एक एक पंचायत में महिला कार्यकर्ताओं द्वारा पौधारोपण किया जाएगा और पर्यावरण बचाने का संदेश दिया जाएगा. श्री सिंह ने कहा कि माझी विधानसभा के तमाम कार्यकर्ताओं को पेड़ लगाने के लिए निर्देश दे दिया गया है. सभी अपने अपने स्तर से पौधा लगाएंगे और एक दूसरे को पर्यावरण के प्रति जागरूक करेंगे.

जदयू की महिला जिला अध्यक्ष माधवी सिंह ने बताया कि बिहार सरकार द्वारा जल जीवन हरियाली योजना चलाया जा रहा है यह अपने आप में बेहद महत्वपूर्ण है. जल जीवन हरियाली योजना के तहत को तालाब, कुंओ के जीर्णोद्धार के साथ पर्यावरण की रक्षा करने के लिए हर तरह से कार्य किया जा रहा है. प्रत्येक शहर में ग्रीन बेल्ट का निर्माण किया जाएगा. नीतीश कुमार ने बिहार के विकास के साथ-साथ पर्यावरण के बारे में भी उतने ही गंभीर हैं.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें