16 मकानों को प्रशासन की मौजूदगी में किया गया जमीदोज

16 मकानों को प्रशासन की मौजूदगी में किया गया जमीदोज

Manjhi: छपरा सिवान मुख्य मार्ग पर बनवार ढ़ाला के समीप निर्माणरत फ्लाई ओवर ब्रिज के उत्तर-पश्चिम हिस्से को एनएच 85 से जोड़ने के लिए बन रही एप्रोच रोड में बाधक साधपुर छतर गांव के 16 घरों को खाली करा कर प्रशासन की मौजूदगी में तोड़ कर हटा दिया गया. जिसमे में दुकान भी शामिल है.

सूचना देने के बाद भी मकान को नही हटाने पर एनएच के अधिकारियों के आग्रह पर प्रशासन ने यह कार्रवाई की.

बुधवार की देर शाम तक लगभग 8 घण्टे तक चले इस अभियान में जेसीबी और पोकलेन मशीन की सहायता से मकान समेत एक दुकान को हटा दिया गया.

गुरुवार को जमीन को समतल करने का कार्य हुआ.

इस कार्य मे लगे अधिकारियों ने बताया कि छपरा-सीवान एनएच के किनारे रहने वाले साधपुर छतर के 16 गृहस्वामियों को जमीन की मुआवजा राशि बहुत पहले ही मिल चुकी है. इसके बाद भी जमीन जो खाली नही किया जा रहा था. कई बार समझाने के बाद बलपुर्बक जमीन जो खाली कराया गया. विपरीत परिस्थिति में शांति-व्यवस्था बनाये रखने को लेकर मौके पर सदर एसडीओ चेत नारायण राय, सीओ दिलीप कुमार के अलावा दाउदपुर व एकमा पुलिस के अलावा काफी संख्या में महिला तथा पुरुष सशस्त्र बल मौजूद थे.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें