Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विद्यालय से 12 कंप्यूटर की चोरी

अमनौर: कोहरे का फायदा उठाते हुए चोरो ने विगत रात्रि प्रखंड के उच्च विधालय कैतुका लच्छी से स्कुल का ताला तोड़ कर लाखो रुपय मूल्य के 12 कम्प्यूटर एव एक अलमीरा सहित अन्य समानो की चोरी कर फरार हो गये. चोरी की भनक तक आस पास के लोगो तक को नहीं हुई. बताया जा रहा है कि चोरी के सामान को चार पहिया वाहन से ले जाने का स्पष्ट साक्ष्य स्कुल के परिसर में देखा गया.

चोरी की जानकारी उस समय हुई जब सुबह में कुछ बच्चे बकरी चराने विद्यालय के मैदान में पहुचे, जहाँ कम्प्यूटर रुम का ताला टुटा देख पास के ही विधालय शिक्षा समिति के पुर्व सदस्य ललन सिंह को इसकी जानकारी दी. जिन्होंने क्लर्क अनिल कुमार को दी जिसके बाद क्लर्क श्री कुमार ने प्रभारी प्राचार्य एवं स्थानीय मुखिया सहित अन्य लोगो को विद्यालय में चोरी की बात बताई. तब जाकर मुखिया सत्येंद्र कुमार सिंह विधालय पहुँचे एव अमनौर थाना को सूचित किया.

सूचना पाते ही थानाध्यक्ष उदय कुमार मकेर थानाध्यक्ष शम्भू मांझी एव इंस्पेक्टर जय प्रकाश पंडित दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर जाँच शुरू की. विद्यालय में बेल्ट्रॉन कंपनी ने द्वारा 2010 में 12 कम्प्यूटर एव जेनरेटर लगाया गया था. विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक बीरबल शर्मा ने बताया की वर्ष 2010 में वेल्टर्न कंपनी ने लाखो की लागत से कम्प्यूटर लैब सहित 12 कम्प्यूटर सेट विधालय में लगाया था जिससे स्कुल के छात्रों को कम्प्यूटर शिक्षा दिया जा रही थी.

लेकिन कंप्यूटर लगने के दो वर्ष बाद कम्प्यूटर शिक्षक के चले जाने पर विद्यालय प्रशासन द्वारा अपने स्तर शिक्षक की ब्यवस्था कर इसको संचालित किया जा रहा था.

Exit mobile version