छपरा: शहीद सन्तोष के प्रतिमा स्थल पर युवाओं ने जलाये 1001 दीये

छपरा: शहीद सन्तोष के प्रतिमा स्थल पर युवाओं ने जलाये 1001 दीये

छपरा: दीपावली  के मौके पर सामाजिक संगठन सोशल सर्विस एक्सप्रेस द्वारा रिविलगंज में शहीद सन्तोष के प्रतिमा स्थल पर 10001 मिट्टी के दिये जलाय गये. इस मौके पर शहीद जवान संतोष की शहादत को याद करते हुए रिविलगंज के मीडिल स्कूल के समीप शहीद संतोष की प्रतिमा के पास 1001 दीये जला के युवाओं ने दिपावली का पर्व मनाया.

शहीद के नाम का पहला दीया शहीद संतोष की बेटी सीमा ने नम आंखों से अपने पिता को समर्पित किया. उन्होंने कहा कि हमारे रक्षा मे शहीद संतोष सिंह शौर्य, पराक्रम व समर्पण के प्रतीक हैं. शहीद संतोष के भाई विनोद सिंह ने अपने भाई को याद करते हुए कहा कि भारत माता की रक्षा के लिये मैने अपने भाई को खोया है. मुझे अपने भाई पर गर्व है. संस्था के सदस्यों व स्थानीय लोगों ने दीप जलाकर शहीद संतोष को श्रद्धांजलि दी.

गौरतलब है कि हर दिवाली पर संस्था द्वारा शहीदों के नाम का दीया जलाया जाता है. संस्था के भँवर किशोर ने कहा कि शहीद संतोष हमारी शान है. हमें उनके शहादत पर पर गर्व है,देश उनको नमन करता हैं. संस्था के मुकेश ने कहा कि शहीद संतोष ने देश की सेवा में अपने प्राणों की आहुति दी है, देश के लिये गौरव है.

शहीद संतोष कुमार सिंह, रिविलगंज के शमसुद्दीनपुर के निवासी थे. अक्टूबर,1999 में सेना मे शामिल शहीद संतोष ने भारत माता की रक्षा के लिये 27 मार्च, 2003 को अपने प्राणों को देश के लिये न्योछावर कर दिया. कार्यक्रम में कोस्ट गार्ड में तैनात अर्जुन कुमार, मनोज सिन्हा, अशोक, विनोद, मुकेश, रौशन, विकास सहित कई लोग मौजूद रहे.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें