सारण में चुनाव के दौरान 12 हज़ार पुलिसकर्मी, 4 हज़ार CRPF जवान व अन्य बलों की होगी तैनाती

सारण में चुनाव के दौरान 12 हज़ार पुलिसकर्मी, 4 हज़ार CRPF जवान व अन्य बलों की होगी तैनाती

Chhapra: सारण में भयमुक्त चुनाव कराने के लिए 12 हजार पुलिस कर्मियों की तैनाती की गयी है. सारण एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि चुनाव के दौरान DAP के चार हजार होम गार्ड के जवान तैनात रहेंगे. होम गार्ड के दो हजार जवान, CRPF के चार हजार जवान समेत लगभग दो हजार अधिकारी मतदान को शांति पूर्ण सम्पन्न कराने के लिए पूरे जिले में तैनात किये गए हैं.

मतदान शांतिपूर्ण, स्वच्छ और भयमुक्त वातावरण में मतदान कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. इसके जिले में 1711 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिनमें से 6 मतदान केंद्र की मतदान केंद्र सखी मतदान केंद्र के रूप में, पीडब्ल्यूडी मतदाताओं के लिए 4 मतदान केंद्र बनाए गए है. 814 मतदान केंद्रों को क्रिटिकल की श्रेणी में रखा गया है.

वहीं मतदान को संपन्न कराने के लिए 170 माइक्रो ऑब्जर्वर, 608 गस्ती दंडाधिकारी, 148 जोनल दंडाधिकारी, 30 सब सुपर जोनल दंडाधिकारी, 11 सुपर जोनल दंडाधिकारी और 6844 मतदान कर्मी प्रतिनियुक्त किए गए हैं. 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.