रिविलगंज में कैंसर पीड़ित महिला के ब्रेन सर्जरी के लिए डॉ राहुल राज के पहल पर मिले 3 लाख

रिविलगंज में कैंसर पीड़ित महिला के ब्रेन सर्जरी के लिए डॉ राहुल राज के पहल पर मिले 3 लाख

Rivilganj: सारण जिले के रिविलगंज प्रखंड के सलेमपुर ग्राम की कैंसर से पीड़ित महिला को रिविलगंज प्रखंड के प्रखंड प्रमुख सह भाजपा युवा नेता डॉ0 राहुल राज द्वारा सांसद राजीव प्रताप रूडी की अनुशंसा पर तीन लाख रुपये इलाज हेतु मुहैया कराया गया. डॉ राहुल राज ने बताया कि उनके क्षेत्र की एक ऐसी महिला जो कैंसर से पीड़ित है, वह गरीबी रेखा के नीचे होने के कारण अपना उचित इलाज कराने में सक्षम नही है.

प्रखंड प्रमुख ने बताया कि लॉक डाउन की इस विषम परिस्थिति में उन्हें महिला की इस भयंकर जानलेवा कैंसर बीमारी का जैसे ही पता चला, ठीक उसी दिन उस रोगी का ऑल इंडिया पास बनवाकर उसे जमशेदपुर से भेलोर, निजी एम्बुलेंस की व्यवस्था करा कर तथा उचित देखभाल करते हुए सी0 एम0 सी0 अस्पताल में उत्तम इलाज के लिए भेजा गया.

इसके बाद पीड़िता की मेडिकल संबंधित सभी विवरण मंगाए तथा ऑपरेशन हेतु लागत खर्च के बारे में जानकारी प्राप्त की. जानकारी प्राप्त होते ही उन्होंने शीघ्र मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष से आर्थिक मदद हेतु सारण के सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी से अपील की. जिसके बाद सांसद ने अपने अधीन सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से वार्तालाप कर इस आर्थिक मदद हेतु अनुशंसा प्रदान की.

चिकित्सा सहायता हेतु इस तीन लाख रुपये की आर्थिक मदद को प्राप्त कर पीड़िता के पति सुजीत शर्मा समेत सभी परिवार वालो के चेहरे पर काफी खुशी नज़र आयी. जिसके बाद परिवारजनों ने सहृदय डॉ0 राहुल राज का धन्यवाद करते हुए आभार प्रकट किया तथा कहा कि आपने आज फिर एक बार इस सेवाकार्य को पूर्ण कर यह सिद्ध कर दिया कि आपके जैसा हितकारी राजा इस क्षेत्र के लिए कोई हो ही नही सकता.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें