बारह सूत्री मांगों को लेकर आज से हड़ताल पर रिविलगंज नगर पंचायत के कर्मी

बारह सूत्री मांगों को लेकर आज से हड़ताल पर रिविलगंज नगर पंचायत के कर्मी

Chhapra: बिहार राज्य कर्मचारी संघ के अह्वान पर नगर पंचायत रिविलगंज के स्थायी,अस्थायी कर्मचारी बारह सूत्री मांगों को लेकर आज से हड़ताल पर चले गए.

हड़ताल पर गए कर्मचारियों की माँगा है कि दैनिक वेतनभोगी का सेवा नियमित नही हो जाती है तबतक सामान्य कार्य सामान्य वेतन के अनुरूप 18000@- से 21000@- रू0 के रूप में भुगतान किया जाय. सातवां वेतन भुगतान के बकाये राशि का अविलम्ब भुगतान किया जाय. पेंशन एवं आजीवन परिवारिक पेंशन लागू किया जाय.

साथ ही राज्य सरकार द्वारा संगठित उच्च स्तरीय जांच समिति की रिर्पोट के आधार पर आउटसोर्सिंग निति बन्द किया जाय. कार्यरत कार्य के दरम्यान मृत मजदूर मुआवजा के रूप में दस लाख का मुआवजा दिया जाय. कोविड-19 के दौरान सभी सफाई कर्मियों से कार्य लिया गया एवं एक माह का वेतन प्रोत्साहन राशि के रूप में दिया जाय. कर्मियों के मृत्यु के दौरान अनुकम्पा पर बहाली किया जाय. वही सभी दैनिक वेतनभोगी को मेडिकल की सुविधा दिए जाने. संविदा कर्मियों को सेवा अविलम्ब नियमित करने.  कार्यरत कर्मियों को 50,0000.00 (पचास लाख) रूपया का बीमा करने, सभी कर्मियों को ए0सी0पी0@एम0ए0सी0पी0 का लाभ देने और कमीशन आधारित कर्मी का सेवा अविलम्ब नियमित करने की मांग रखी है.

हड़ताली कर्मचारी में मुख्य रूप नगर पंचायत रिविलगंज संघ के अध्यक्ष मनिंद्र प्रसाद यादव, सचिव शंकर प्रसाद चौरसिया, कोषाध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह, महामंत्री सुमन कुमार के नेतृत्व में रामायण प्रसाद यादव, अमन कुमार श्रीवास्तव, राकेश रंजन, राणा प्रताप सिंह, अजय कुमार सिंह, वीर बहादुर सिंह, संजीत कुमार सिंह, बिजेश कुमार गुप्ता, रामकुमार यादव, बब्लू चौधरी, राधिका देवी, लक्ष्मीना देवी, माकुरधावज प्रसाद, रजनीकांत, मोतीलाल राय आदि ने कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया तथा शहर में रैली निकाली.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें