नगर पंचायत रिविलगंज के कर्मचारी बारह सूत्री मांगों को लेकर 9 सितंबर से हड़ताल पर जाने का किया ऐलान

नगर पंचायत रिविलगंज के कर्मचारी बारह सूत्री मांगों को लेकर 9 सितंबर से हड़ताल पर जाने का किया ऐलान

Chhapra: बिहार राज्य कर्मचारी संघ के अह्वान पर नगर पंचायत रिविलगंज के स्थायी और अस्थायी कर्मचारी बारह सूत्री मांगों को लेकर 9 सितंबर से हड़ताल पर जाने का प्रस्ताव पारित किया है.

उनकी मांग है कि जब तक दैनिक वेतनभोगी का सेवा नियमित नही हो जाती है तबतक सामान्य कार्य सामान्य वेतन के अनुरूप 18000- से 21000- रू0 के रूप में भुगतान किया जाय.

साथ ही सातवां वेतन भुगतान के बकाये रा”िा का अविलम्ब भुगतान किया जाय. पें”ान एवं आजीवन परिवारिक पें”ान लागु किया जाय. राज्य सरकार द्वारा संगठित उच्च स्तरीय जांच समिति की रिर्पोट के आधार पर आउटसोर्सिंग निति बन्द किया जाय.

कर्मचारियों की मांग है कि कार्यरत कार्य के दरम्यान मृत मजदुर मुआवजा के रूप में दस लाख का मुआवजा दिया जाय. कोविड-19 के दौरान सभी सफाई कर्मियों से कार्य लिया गया एवं एक माह का वेतन प्रोत्साहन रा”िा के रूप में दिया जाय. वही कर्मियों के मृत्यु के दौरान अनुकम्पा पर बहाली किया जाय. सभी दैनिक वेतनभोगी को मेडिकल की सुविधा दी जाय. संविदा कर्मियों को सेवा अविलम्ब नियमित किया जाय. एवम कार्यरत कर्मियों को 50,0000.00 (पचास लाख) रूपया का बीमा किया जाय. सभी कर्मियों को ए0सी0पी0@एम0ए0सी0पी0 का लाभ दिया जाय. कमी”ान आधारित कर्मी का सेवा अविलम्ब नियमित किया जाय.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें