रिविलगंज पंचायत के कचनार में बनेगा उप स्वास्थ्य केंद्र विधायक ने सदन में उठाया मुद्दा

रिविलगंज पंचायत के कचनार में बनेगा उप स्वास्थ्य केंद्र विधायक ने सदन में उठाया मुद्दा

Chhapra: रिविलगंज प्रखंड के कचनार गाँव में उप स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण के मुद्दे को विधायक डॉ सीएन गुप्ता ने सदन में उठाया. विधायक ने सदन में अपने तारांकित प्रश्न में पूछा कि 10 वर्ष पूर्व स्वास्थ्य उपकेंद्र का निर्माण कचनार में कराया जा रहा था, जो आज तक अधूरा है. सरकार इसे कब तक पूरा करेगी और दोषी संवेदक विभागीय पदाधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए कब तक कार्य पूर्ण कराने का विचार रखती है.

 

इस पर सरकार की ओर से सकारात्मक जवाब आया स्वास्थ्य मंत्री ने सदन को बताया कि कचनार ग्राम में स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन का निर्माण विभाग द्वारा कराया जा रहा था. इस भवन के निर्माण में विलंब को देखते हुए स्वास्थ्य केंद्र के नए सिरे से निर्माण कराने का निर्णय लेते हुए BMSICL के माध्यम से निर्माण अगले वित्तीय वर्ष में कराया जाएगा.

इस दौरान विधायक ने कहा कि उप स्वास्थ्य केंद्र बनने से कचनार के लोगों को काफी सहूलियत होगी और इसका सीधा लाभ आमजन को होगा.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें