कार्यकर्त्ता ही पार्टी की ताकत है: रामचंद्र प्रसाद सिंह

कार्यकर्त्ता ही पार्टी की ताकत है: रामचंद्र प्रसाद सिंह

Chhapra: घर घर जाकर विभिन्न प्रखंडों, पंचायतों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जदयू सदस्य बनाएं. उक्त बातें सारण जिला जनता दल यू के सदस्यता समीक्षा बैठक में मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सह पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह ने जदयू नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही.

उन्होंने कार्यकर्ताओं को सक्रिय रहने का संदेश देते हुए कहा कि कार्यकर्ता सदस्यता फॉर्म लेकर घर घर जाएं, लोग जेडीयू सदस्य बनने के लिए तैयार बैठे हैं. उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को सदस्य बनाएं.

उन्होंने सभी सदस्यों को ईमानदारी से काम करने को कहा. ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनेंगे तो संबंधित इलाके का बूथ भी मजबूत होगा और कोई भी चुनाव बिना बूथ जीते नहीं जीता जा सकता है. साथ ही साथ उन्होंने संगठन के मजबूती पर जोर देने की बात कही.

श्री सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं को जमीनी तैयारी करनी होगी. जदयू कोई हवा हवाई पार्टी नहीं है. हम जमीनी पार्टी हैं. समाज के सबसे निचले तबके से पार्टी का संवाद है. यही हमारी ताकत है.

उन्होंने कहा कि सभी नेता व कार्यकर्ता संकल्प ले की प्रत्येक कार्यकर्ता कम से कम हजार सदस्य बनाएंगे. तभी जाकर कुछ लक्ष्य पूरा हो सकेगा. किसी भी क्षेत्र में यदि जदयू के सदस्य ज्यादा होंगे तो उस क्षेत्र में चुनाव भी जदयू ही चुनाव लड़ेगी.

पेड़ लगाये कार्यकर्ता
बातों ही बातों में उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं नेताओं से ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने को कहा. उन्होंने कहा कि सभी सदस्य अपने अपने जमीन, खेत में कम से कम 2 पेड़ लगाएं. ताकि पर्यावरण को बचाया जा सके. 15 अगस्त पर उन्होंने सभी से पेड़ लगाने का आग्रह किया.

बढ़ी संख्या में JDU से जुड़े है लोग: संतोष महतो 

सारण जिला सदस्यता अभियान के समन्वयक संतोष कुमार महतो ने कहा कि जिले जदयू के लाखों सदस्य बनाए जाएंगे. उन्होंने सांसद आरसीपी सिंह को छपरा आने के लिए धन्यवाद दिया. साथ ही साथ तमाम कार्यकर्ताओं को भी लगन से कार्य करने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि बहुत बड़ी संख्या में लोगों को जदयू सदस्य हर रोज बनाया जा रहा है. 14 अगस्त तक प्रदेश कार्यालय में सदस्यता सूची जमा करा दी जाएगी.

इस अवसर पर जदयू जिलाध्यक्ष अल्ताफ आलम राजू समेत जदयू के तमाम नेता मौजूद थे.



[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें