सतर्कता जागरूकता सप्ताह: रेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिलाई गयी ईमानदारी और पारदर्शिता बनाये रखने की शपथ

सतर्कता जागरूकता सप्ताह: रेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिलाई गयी ईमानदारी और पारदर्शिता बनाये रखने की शपथ

वाराणसी: पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल पर 26 अक्टूबर 2021 से 01 नवम्बर 2021 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है । सतर्कता जागरूकता सप्ताह का शुभारम्भ आज 26 अक्टूबर 2021 को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के प्रेमचन्द सभागार कक्ष पर मंडल रेल प्रबंधक रामाश्रय पाण्डेय ने रेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने कार्यकलापों के प्रत्येक क्षेत्र में ईमानदारी और पारदर्शिता बनाये रखने के लिए सत्यनिष्ठा शपथ दिलाई ।

उन्होंने कहा की मेरा विश्वास है कि हमारे देश की आर्थिक,राजनीतिक तथा सामाजिक विकास में भ्रष्टाचार एक बड़ा अवरोधक है । मै विश्वास करता हूँ कि भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने के लिए, हमारी सरकार,नागरिक तथा निजी क्षेत्र को एक साथ मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि प्रत्येक नागरिक को सदैव सतर्क रहना चाहिए एवं ईमानदारी तथा सत्यनिष्ठा के उच्च मानकों को पालन करने के लिए सदैव प्रतिबद्ध रहना चाहिए तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करना चाहिए।

“ मैं इसलिए, शपथ लेता हूँ कि :- 1.जीवन के हर कदम पर सत्यनिष्ठ और कानून व्यवस्था का पालन करूँगा। 2.न तो घूस लूँगा और न ही घूस दूँगा / 3.सभी कार्य ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ निष्पादित करूँगा। / 4.जनहित में कार्य करूँगा । / 5. निजी व्यवहार में ईमानदारी की मिसाल कायम करूँगा । / 6.भ्रष्टाचार की किसी भी घटना को उपयुक्त एजेंसी को सूचित करूँगा ।”

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक रामाश्रय पाण्डेय ने कहा की नियमबद्धत्ता तथा नियम कानून का अक्षरश: पालन भ्रष्टाचार रहित समाज की पहली आवश्यकता है । उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष दोनों प्रकार का हो सकता है । कार्य निष्पादन में विलम्ब को भ्रष्टाचार का एक महत्वपूर्ण कारण बताते हुए उन्होंने जोर देकर कहा कि कार्य सम्पादन में अनावश्यक विलम्ब से हर हाल में बचा जाये तथा नियमों एवं प्रक्रियाओं का पूर्णत:पालन सुनिश्चित करते हुए कार्य सम्पादित किये जाएँ ।

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रा)  ज्ञानेश त्रिपाठी, अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) एस.पी.एस.यादव, अपर मंडल रेल प्रबंधक राहुल श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा.एम एस नबियाल, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी समीर पॉल, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर(समन्वय) राकेश रंजन, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक प्रीति वर्मा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक(जनरल) ए.के.सक्सेना, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर कैरेज एन्ड वैगन सत्यप्रकाश श्रीवास्तव, वरिष्ठ मंडल सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर त्रयंबक तिवारी, वरिष्ठ मंडल सामग्री प्रबंधक ए के जायसवाल, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर O&F अलोक केशरवानी एवं शाखाधिकारियों ने भ्रष्टाचार मिटाने एवं नव भारत के निर्माण के लिए शपथ ग्रहण की।

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें